Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

रामपुर बुशैहर में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती भी अब मंडी के पड्डल में

हिम न्यूज़,  मंडी। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल ए.एस. नाथ ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सभी पात्र युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत 12 से 21 अक्तूबर तक शिमला जिले के रामपुर बुशैहर में होने वाली अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर (ट्रेडमैन) की भर्ती अब मंडी के पड्डल मैदान में 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर तक होने वाली भर्ती के साथ ही पड्डल में आयोजित होगी।

खराब मौसम को देखते हुए भर्ती रैली के स्थल को बदला गया है ताकि उम्मीदवारों को प्रतिकूल मौसम में दूर की यात्रा को लेकर दिक्कत न हो।

उन्होंने बताया कि अग्निवीर टैक्निकल के लिए शेैक्षणिक योग्यता 10+2 जबकि अग्निवीर ट्रेडमैन के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 8वीं पास रखी गई है । उन्होंने बताया कि अग्निवीर टैक्निकल के लिए आईटीआई कोर्स और डिप्लोमा धारकों को स्पेशल बोनस अंक दिए जायेंगे ।

कर्नल ए.एस. नाथ ने बताया कि अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली की तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी ।

मंडी, कुल्लू और लौहाल स्पीति जिलों के युवा भी बनेंगे अग्निवीर

कर्नल ए.एस. नाथ ने बताया कि इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत विशेष रूप से मंडी, कुल्लू और लौहाल स्पीति जिलों के युवाओं के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य डियुटी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर (ट्रेडमैन) के पदों की भर्ती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवम्बर, 2022 में प्रस्तावित है।

ज्वाइन इंडियन आर्मी वेबसाईट पर कराएं पंजीकरण

सेना भर्ती कार्यालय निदेशक ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाईट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट आइएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया 5 जुलाई से 4 अगस्त 2022 तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की पात्रता तथा अन्य शर्ते ‘ज्वाइन इंडियन आर्मी’ वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। उन्होंने सेना भर्ती में भाग लेने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण कराने से पहले सेना की वेबसाईट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों का अवलोकन अवश्य कर लें।