Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

डीपीआईआईटी के सचिव ने हिमाचल के स्टार्टअप इन्क्यूबेटर्ज से संवाद किया

हिम न्यूज़,धर्मशाला-   हिमाचल प्रदेश उद्योग विभाग ने आज धर्मशाला में सचिव, उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) भारत सरकार अनुराग जैन के साथ राज्य के स्टार्टअप इन्क्यूबेटरों के लिए संवाद कार्यक्रम आयोजित किया।

अनुराग जैन ने राज्य में स्टार्टअप्स की एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया, जिसमें 24 स्टार्टअप्स ने आईटी, स्वास्थ्य, खाद्य प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी, पर्यटन, पर्यावरण विज्ञान और प्रौद्योगिकी, आदि क्षेत्रों से संबंधित अपने नये विचारों/उत्पादों/सेवाओं का प्रदर्शन किया गया। सचिव, डीपीआईआईटी ने राज्य सरकार के निदेशक उद्योग राकेश कुमार प्रजापति के साथ राज्य इनक्यूबेशन केंद्रों के आठ नोडल अधिकारियों के एक समूह के साथ बातचीत की, जिसमें निफ्ट के निदेशक आकाश देवांगन ने भी हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में निदेशक उद्योग ने मुख्यमंत्री स्टार्टअप, नवाचार परियोजनाओं, नई उद्योग योजना के कार्यान्वयन में हुई प्रगति और चुनौतियों के संबंध में जानकारी प्रदान की। उन्होंने राज्य के स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण के लिए उठाए गए कदमों, स्टार्टअप नीति पर हुई प्रगति, और पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए  बनाए गए रोड मैप को साझा किया।

उन्होंने भारत सरकार से राज्य में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया, जिस पर सचिव, डीपीआईआईटी ने आश्वासन दिया कि राज्य को स्टार्टअप नीति के कार्यान्वयन में हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

अनुराग जैन ने स्टार्टअप्स के प्रेरकों के साथ बातचीत की। उन्होंने उनकी स्टार्टअप यात्रा पर उनके विचारों जाना तथा स्टार्टअप इकोसिस्टम के निर्माण में उद्योग विभाग द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने स्टार्टअप्स को अपने स्टार्टअप विचारों के व्यावसायीकरण की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।