Breaking
कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें         हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर         मुख्यमंत्री बहुत तनाव में हैं इसलिए कर रहे हैं उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर         जनता को परेशान कर रही है परेशान कांग्रेस सरकार : सुखराम

डीपीआईआईटी के सचिव ने हिमाचल के स्टार्टअप इन्क्यूबेटर्ज से संवाद किया

हिम न्यूज़,धर्मशाला-   हिमाचल प्रदेश उद्योग विभाग ने आज धर्मशाला में सचिव, उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) भारत सरकार अनुराग जैन के साथ राज्य के स्टार्टअप इन्क्यूबेटरों के लिए संवाद कार्यक्रम आयोजित किया।

अनुराग जैन ने राज्य में स्टार्टअप्स की एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया, जिसमें 24 स्टार्टअप्स ने आईटी, स्वास्थ्य, खाद्य प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी, पर्यटन, पर्यावरण विज्ञान और प्रौद्योगिकी, आदि क्षेत्रों से संबंधित अपने नये विचारों/उत्पादों/सेवाओं का प्रदर्शन किया गया। सचिव, डीपीआईआईटी ने राज्य सरकार के निदेशक उद्योग राकेश कुमार प्रजापति के साथ राज्य इनक्यूबेशन केंद्रों के आठ नोडल अधिकारियों के एक समूह के साथ बातचीत की, जिसमें निफ्ट के निदेशक आकाश देवांगन ने भी हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में निदेशक उद्योग ने मुख्यमंत्री स्टार्टअप, नवाचार परियोजनाओं, नई उद्योग योजना के कार्यान्वयन में हुई प्रगति और चुनौतियों के संबंध में जानकारी प्रदान की। उन्होंने राज्य के स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण के लिए उठाए गए कदमों, स्टार्टअप नीति पर हुई प्रगति, और पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए  बनाए गए रोड मैप को साझा किया।

उन्होंने भारत सरकार से राज्य में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया, जिस पर सचिव, डीपीआईआईटी ने आश्वासन दिया कि राज्य को स्टार्टअप नीति के कार्यान्वयन में हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

अनुराग जैन ने स्टार्टअप्स के प्रेरकों के साथ बातचीत की। उन्होंने उनकी स्टार्टअप यात्रा पर उनके विचारों जाना तथा स्टार्टअप इकोसिस्टम के निर्माण में उद्योग विभाग द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने स्टार्टअप्स को अपने स्टार्टअप विचारों के व्यावसायीकरण की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।