कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर एहतियातन बरतें लोग :उपायुक्त

  हिमन्यूज़,चंबा– उपायुक्त डीसी राणा ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मध्य नजर जिला की समस्त जनता से आह्वान किया है कि लोग कोरोना उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना को सुनिश्चित बनाएं। क्योंकि जिला में पिछले कुछ समय से प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा है कि लोग मास्क पहने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने के अलावा सेनीटाइज करें तथा भीड़-भाड़ वाली जगह पर ना जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है पात्र लोग बूस्टर डोज अवश्य लगाएं तथा खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण पाए जाने पर कोरोना जांच अवश्य करवाएं और सुरक्षित रहे।

25 से 31 जुलाई तक मनाया जायेगा बिजली महोत्सव

हिम न्यूज़, चंबा- आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में पिछले 75 सालों में बिजली क्षेत्र में हासिल उपलब्धियों पर देशभर में “उज्जवल भारत-उज्जवल भविष्य योजना के तहत के 25 से 31 जुलाई तक बिजली महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा की अध्यक्षता में कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त डीसी राणा उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी कक्ष से जुड़े। बैठक के उपरांत उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में भी बिजली महोत्सव के तहत कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसमें नुक्कड़ नाटक,सांस्कृतिक कार्यक्रम, बिजली उपलब्धियों से संबंधित प्रदर्शनी और विभिन्न लघु फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

कार्यक्रम में आयोजित होने वाले संस्कृतिक कार्यक्रम जिला भाषा अधिकारी की देखरेख में आयोजित होंगे,कार्यक्रम के आयोजन के लिए इनडोर स्थानों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि बिजली महोत्सव 31 जुलाई को भारत के माननीय प्रधान मंत्री के साथ लाइव इंटरेक्शन सत्र का ग्रैंड फिनाले इवेंट देश के सौ स्थानों पर हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगा।

बैठक में आयुक्त उपायुक्त व मनीष चौधरी, जिला लोक संपर्क अधिकारी केसी चौहान सहायक अभियंता विद्युत विभाग अजय शर्मा उपस्थित रहे।