Breaking
शिमला ग्रामीण युवा मोर्चा अध्यक्ष सुमित ठाकुर ने बनाई कार्यकारिणी, जुझारू युवाओं को मौका         भाजपा ने प्रदेश भर में चलाया स्वच्छता पखवाड़ा : बिंदल         पुलिस विभाग में आरक्षियों के 1226 पद भरने की स्वीकृति         विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में शामिल हुए मुख्यमंत्री         मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय मैराथन (रेड रन) का शुभारम्भ किया         राज्यपाल ने हरित एवं स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में एकजुट प्रयासों पर बल दिया         रैत में  छात्राओं की जिला स्तरीय अंडर 19 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ         अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र और शिक्षक किए जाएंगे सम्मानित:शिक्षा मंत्री         कांग्रेस के नेता लगातार जवाब देने से भाग रहे हैं : बिंदल         कांगड़ा जिला में विभिन्न योजनाओं के तहत 13500 महिलाएं लाभांवित: पठानिया         सौर ऊर्जा परियोजनाओं से उत्पादित बिजली की 25 वर्षों तक खरीद करेगी प्रदेश सरकारः मुख्यमंत्री         ऋण के मामलों को मंजूर करने में देरी न करें बैंक: एडीसी         ट्रांसजेंडर को समाज की स्वीकृति के साथ स्वयं की पहचान चाहिए-धनंजय चौहान         स्कूली छात्रा को अश्लील गालियां देने और अश्लीलता भरे ईशारे करने के दोषी को कठोर कारावास एवं जुर्माना         केन्द्रीय अंतर मंत्रालय दल ने किया वर्षा प्रभावित दून और नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों का दौरा         बलाना-गोला संपर्क सड़क मार्ग के निर्माण कार्यों पर व्यय होंगे 6 लाख 25 हज़ार         जवाहर नवोदय विद्यालय में हिंदी पखवाड़ा का समापन समारोह आयोजित         जल्दी पूरी होंगी जायका चरण-दो के तहत बन रही सिंचाई योजनाएं-डॉ बलवीर  सिंह ठाकुर         पहली बार होगा शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन, दुनियाभर से प्रतिभागी लेंगे हिस्सा         धर्मपुर में विभिन्न विभागों की आपदा प्रभावित 90 प्रतिशत से अधिक योजनाएं बहाल:चंद्रशेखर

मार्कण्ड-कठपुर-जिणनू सड़क जनता को समर्पित- सुभाष

हिम न्यूज़  बिलासपुर  – सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने शुक्रवार राजकीय प्राथमिक पाठशाला थाउडू संदौली में 5 लाख 60 हजार की लागत से बने अतिरिक्त कमरे तथा 19 लाख रूपये की लागत से निर्मित सम्पर्क सड़क मार्कण्ड-कठपुर-जिणनू का उदघाटन किया तथा 7 लाख रूपये लागत से निर्मित होने वाली मार्कण्ड-कपाहड़ा-लसाड़ सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गत साढ़े चार वर्षों में सदर विधानसभा क्षेत्र को आर्दश विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ कार्य किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की समस्त पंचायतों में समान रूप से विकास किया है। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पेयजल सहित हर क्षेत्र में एक समान विकास सुनिश्चित किया गया है।

उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में 250 करोड़ रूपये सड़कों पर व्यय किया गया है। उन्होने बताया कि 12 करोड़ की लागत से मारकंण्ड मंदिर में भवन का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के माध्यम से ही विकास को गति मिली है। केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आम व्यक्ति व गरीबों को अनेक सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि जुलाई माह से आम जन को घरेलू बिजली बिलों की 125 यूनिट तक की खपत पर शून्य बिल आएगा और 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त प्राप्त होगी।

सुभाष ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के सभी परिवारों को उज्जवला तथा गृहणी सुविधा योजना के तहत निःशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन प्रदान किए गए है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विकास तथा अन्य योजना हेतु जो पैसा केन्द्र सरकार प्रदान कर रही है वह पूरा का पूरा लाभार्थियों को प्राप्त हो रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों की सहायतार्थ 6 हजार रूपये की राशि दो-दो हजार की तीन किस्तों के माध्यम से प्रति वर्ष पात्र किसानों को प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होंने ने   कहा कि गत साढ़े चार वर्षों में बिलासपुर को गुंडागर्दी मुक्त किया है नशाखोरी पर लगाम लगाई है। उन्होंनेें कहा कि हर व्यक्ति, कर्मचारी, अधिकारी, व्यवसायियों के लिए एक अच्छा मौहाल प्रदान करने का प्रयास किया गया और उसी का नतीजा है कि सभी के सहयोग से सदर चुनाव क्षेत्र अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होने कहा कि बिलासपुर को पर्टयन के मानचित्र पर लाने के लिए भरसक प्रयास किया है लोगों को पर्टयन के विकास से रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं।

उन्होने महिला मण्डल थोडू व संडोली को प्रत्येक को 10 हजार देने की घोषणा की। उन्होने गांव सरड़ की सामुदायिक भवन के कार्यपूर्ति के लिए 75 हजार रूप्ये देने की घोषणा की तथा गांव मगरोट व गांव थोडू में खेल मैदान के सुधार के 50 हजार प्रत्येक और गांव संदोली में पुल व सड़क के निर्माण हेतु लोनिवि को प्राकलन बनाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर रामलाल और देवराज ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष हंस राज ठाकुर, एसडीएम रामेश्वर दास, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बृजलाल ठाकुर, खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी एनआर भाटिया, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, उप प्रधान, देव राज, वार्ड मेम्बर सुन्दरी देवी, पूर्व एसएमसी प्रधान सुभाष, रीता, आरती, बसंत ठाकुर, रत्न लाल, प्रकाश सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।