Breaking
पदमश्री विद्यानंद सरैक होंगे सिरमौर के जिला आईकन         अतिरिक्त व्यय पर्यवेक्षकों के लिए कार्यशाला आयोजित         राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर विजेताओं को कुलपति डाक्टर डी.के.वत्स ने किया पुरस्कृत         विद्यार्थियों ने बनाए चंद्रयान व सौर मंडल के मॉडल         परोल स्कूल में ‘स्वीप’ के तहत आयोजित किया गया जागरुकता कार्यक्रम         बालासुंदरी चैत्र नवरात्र मेला 9 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक अयोजित होगा-एल.आर.वर्मा         मतदान फीसद बढ़ाने के लिए योजना पूर्वक करें प्रयास : अपूर्व देवगन         कांगड़ा जिला में मतदाता जारूकता अभियान पर करेंगे विशेष फोक्स: डीसी         मेधा प्रोत्साहन योजना के अभ्यर्थियों की अस्थाई सूची जारी         राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खल्याणी में जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन         कुल्लू में विद्यालय मृदा स्वास्थय कार्यक्रम पर जागरूकता शिविर का आयोजन         हिमतरु प्रकाशन समिति तथा भाषा एवं संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित         निर्वाचन के दृष्टिगत गठित टीमों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित         नवोदय विद्यालय में बताया मिट्टी के परीक्षण का महत्व         निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू निर्वहन में नोडल अधिकारियों की अहम भूमिका: डीसी         9 अप्रैल को आयोजित होंगी लोक अदालतें         31 मार्च 2024 तक निर्धारित लक्ष्य पूरा करें सभी विभाग-सुमित खिमटा         जीत से बड़ा मनोबल, इतिहास बदला : बिंदल         प्लांट एवं मशीनरी में 721.78 करोड़ रुपये का निवेश         राज्यपाल ने किया मातृवन्दना पत्रिका के विशेषांक का विमोचन

मार्कण्ड-कठपुर-जिणनू सड़क जनता को समर्पित- सुभाष

हिम न्यूज़  बिलासपुर  – सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने शुक्रवार राजकीय प्राथमिक पाठशाला थाउडू संदौली में 5 लाख 60 हजार की लागत से बने अतिरिक्त कमरे तथा 19 लाख रूपये की लागत से निर्मित सम्पर्क सड़क मार्कण्ड-कठपुर-जिणनू का उदघाटन किया तथा 7 लाख रूपये लागत से निर्मित होने वाली मार्कण्ड-कपाहड़ा-लसाड़ सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गत साढ़े चार वर्षों में सदर विधानसभा क्षेत्र को आर्दश विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ कार्य किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की समस्त पंचायतों में समान रूप से विकास किया है। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पेयजल सहित हर क्षेत्र में एक समान विकास सुनिश्चित किया गया है।

उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में 250 करोड़ रूपये सड़कों पर व्यय किया गया है। उन्होने बताया कि 12 करोड़ की लागत से मारकंण्ड मंदिर में भवन का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के माध्यम से ही विकास को गति मिली है। केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आम व्यक्ति व गरीबों को अनेक सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि जुलाई माह से आम जन को घरेलू बिजली बिलों की 125 यूनिट तक की खपत पर शून्य बिल आएगा और 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त प्राप्त होगी।

सुभाष ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के सभी परिवारों को उज्जवला तथा गृहणी सुविधा योजना के तहत निःशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन प्रदान किए गए है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विकास तथा अन्य योजना हेतु जो पैसा केन्द्र सरकार प्रदान कर रही है वह पूरा का पूरा लाभार्थियों को प्राप्त हो रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों की सहायतार्थ 6 हजार रूपये की राशि दो-दो हजार की तीन किस्तों के माध्यम से प्रति वर्ष पात्र किसानों को प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होंने ने   कहा कि गत साढ़े चार वर्षों में बिलासपुर को गुंडागर्दी मुक्त किया है नशाखोरी पर लगाम लगाई है। उन्होंनेें कहा कि हर व्यक्ति, कर्मचारी, अधिकारी, व्यवसायियों के लिए एक अच्छा मौहाल प्रदान करने का प्रयास किया गया और उसी का नतीजा है कि सभी के सहयोग से सदर चुनाव क्षेत्र अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होने कहा कि बिलासपुर को पर्टयन के मानचित्र पर लाने के लिए भरसक प्रयास किया है लोगों को पर्टयन के विकास से रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं।

उन्होने महिला मण्डल थोडू व संडोली को प्रत्येक को 10 हजार देने की घोषणा की। उन्होने गांव सरड़ की सामुदायिक भवन के कार्यपूर्ति के लिए 75 हजार रूप्ये देने की घोषणा की तथा गांव मगरोट व गांव थोडू में खेल मैदान के सुधार के 50 हजार प्रत्येक और गांव संदोली में पुल व सड़क के निर्माण हेतु लोनिवि को प्राकलन बनाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर रामलाल और देवराज ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष हंस राज ठाकुर, एसडीएम रामेश्वर दास, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बृजलाल ठाकुर, खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी एनआर भाटिया, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, उप प्रधान, देव राज, वार्ड मेम्बर सुन्दरी देवी, पूर्व एसएमसी प्रधान सुभाष, रीता, आरती, बसंत ठाकुर, रत्न लाल, प्रकाश सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।