Breaking
कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें         हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर         मुख्यमंत्री बहुत तनाव में हैं इसलिए कर रहे हैं उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर         जनता को परेशान कर रही है परेशान कांग्रेस सरकार : सुखराम

6 करोड़ की लागत से बनेगा मिनी सचिवालय: राजिन्द्र गर्ग

हिम न्यूज़,  बिलासपुर  -लगभग 26 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले लघु सचिवालय घुमारवीं का भूमि पूजन किया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने कहा कि आज से घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र मेें नए अध्याय का सूत्रपात हुआ है जिसके लिए वर्ष 2018 में मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के समक्ष मांग रखी गई थी जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए गत वर्ष भराड़ी प्रवास के दौरान उन्होंने इसकी आधारशीला रखी थी और आज इसका विधिवत भूमि पूजन किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस पांच मंजिला भवन वाले मिनी सचिवालय में 14 मुख्य कार्यालय खोले जाने के साथ पार्किंग व कंटिन की सुविधा भी होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए 16 करोड़ रूपये के टैंण्डर कर दिए गए हैं और 10 करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध भी हो गई है।

राजेन्द्र गर्ग ने  कहा कि इस साढ़े चार सालों में प्रदेश में चहुंमुखी विकास हुआ है जबकि 2 साल कोरोना काल में चले जाने के बावजूद भी मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व, संकल्प व इच्छा शक्ति से प्रदेश को शिखर पर ले जाने के प्रयास सतत जारी रहे।

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ने में भी डबल इंजन की सरकार ने सफलता पाई है जहां प्रदेश मे दो आक्सीजन सिलेण्डर प्लांट थे वहंीं वर्तमान में 46 मैडिकल आक्सीजन सिलेंण्डर प्लांट स्थापित किए गए हैं और इसके अतिरिक्त कोरोना टीकाकरण में भी प्रथम स्थान पर रहा है।

राजेन्द्र गर्ग ने विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में विकास को गति देने के लिए हर संभव प्रयत्न किया जा रहे हैं। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाएं लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि नागरिक चिकित्सालय घुमारवीं को 50 से 100 बिस्तरों वाला किया गया है और इसके अतिरिक्त 5 से 10 विशेषज्ञ डाक्टर, 8 स्टाफ नर्सें व पैरा मैडिकल स्टाफ अपनी सेवाएं दे रहा है तथा सभी विधानसभा के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि भराड़ी अस्पताल को 30 से 50 बिस्तरों वाला कर दिया गया हैं वही पर एमडी मेडिसन भी अपनी सेवाऐं प्रदान कर रहा है। इसके अतिरिक्त नागरिक चिकित्सालय घुमारवीं में आई.पी.डी भवन का कार्य सितम्बर,2022 तक पूर्ण कर लिया जाएगा जिसकी लागत 8 करोड़ रूपये से ज्यादा है।

घरों को सीवरेज से जोड़ने के लिए राशि स्वीकृत

राजेन्द्र गर्ग ने कहा कि 20 करोड़ रूपये की लागत से घुमारवीं नगर परिषद क्षेत्र के हर वार्ड में ओवर हैड टैंक स्थापित किए जा रहे हैं तथा सभी पानी की पुरानी पाईपों को नई पाईपों में बदला जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि सीवरेज समस्या को दूर करने के लिए घुमारवीं शहर में छूटे हुए घरों को सीवरेज से जोड़ने के लिए 13 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ रूपये की लागत से घुमारवीं में एसडीएम कार्यालय के सामने पार्किंग का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। घुमारवीं को साफ सुन्दर व कूड़ा रहित करने के लिए कूड़े के निष्पादन के लिए कारगर नीति बनाई गई है जिसके अन्तर्गत कूड़ा निष्पादन किया जा रहा है।

20 बड़ी सड़कों को अपग्रेड किया

उन्होंने कहा कि हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जा रहा हैै। उन्होंने कहा कि 70 करो़ड़ रूपये की लागत से विधानसभा क्षेत्र की 20 बड़ी सड़कों को अपग्रेड किया गया है। इसके अतिरिक्त 82 करोड़ रूपये की लागत से पड़यालग से लदरौर सड़क का कार्य युद्व स्तर पर जारी है जिसके डंगे और सुरक्षा दिवार लगाई जा रही हैं। 5 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से शिल्ह-टिक्कर-महरोल सड़क का कार्य भी प्रगति पर है और 3 करोड़ की लागत से पिछड़ा ग्रामीण क्षेत्र त्यूणखास-शिल्ह-मैहरन से वाया नैण सड़क का निर्माण भी लगभग पूर्ण हो चुका है।

इस कार्य के सम्पन्न होने के साथ ही धार व उपरी क्षेत्र के इलाके त्यूणखास, नैण आदि अन्य स्थानों के लिए बस सुविधा उपलब्ध कर दी जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर ने मुख्य अतिथि को शॉल, टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करने के साथ ही मिनि सचिवालय की पूर्ण रूपरेखा रखी।

इस अवसर पर एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर, मंण्डलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, महामंत्री राजेश शर्मा, जिला भाजपा प्रवक्ता ऐडवोकेट प्रेम सागर भारद्वाज, शहरी ईकाई के अध्यक्ष कर्म चंद चंदेल, पार्षद सुरेन्द्र कुमार शर्मा, कुलदीप लखनपाल, मिलखी राम आजाद, संदीप शर्मा, व्यापार मंण्डल के अध्यक्ष हेम राज सांख्यान, युवा मोर्चा के दिनेश ठाकुर, सौरव, विशाल रत्वान, जिला कोषाध्यक्ष कमल महाजन, निदेशक प्रवीण शर्मा, अधीशाषी अभियंता लोक निर्माण दिपक कपिल, अधीशाषी अभियंता विद्युत मनोज पुरी, अधीशाषी अभियंता जल शक्ति अरविंद वर्मा, बीडीओ मनोज कुमार सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे।