Breaking
कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें         हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर         मुख्यमंत्री बहुत तनाव में हैं इसलिए कर रहे हैं उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर         जनता को परेशान कर रही है परेशान कांग्रेस सरकार : सुखराम

ऐतिहासिक धरोहर व संस्कृति को संजोने की जरूरत – ठाकुर

हिम न्यूज़,   बिलासपुर –बिलासपुर के ऐतिहासिक धरोहर व संस्कृति को संजोने तथा आने वाली पीढ़ी को बिलासपुर की संस्कृति से अवगत करवाने के लिए आज बिलासपुर में गुरु व्यास पूर्णिमा रंगनाथ महोत्सव का शुभारंभ विधायक सदर ठाकुर ने किया।

उन्होंने कहा कि इस उत्सव के दौरान विभिन्न खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा उन्होंने कहा कि गोविंद सागर झील से विस्थापन का दर्द हम आज तक झेल रहे हैं भविष्य के बिलासपुर के निर्माण के लिए प्रतिभाओं की कमी नहीं है बिलासपुर में रुके विकास कार्यों को गति प्रदान करने का पूरा प्रयास किया गया है और नए बिलासपुर के निर्माण का प्रयास किया है।

ठाकुर ने कहा कि गोविंद सागर झील ने हमें उजाडा है तथा देश हित में बिलासपुर के लोगों ने भूमि दी है और अब हम झील के कारण हुए नुकसान की भरपाई भी इसी झील से करेंगे।

उन्होंने कहा कि 14 सौ करोड रुपए की एक परियोजना तैयार की जा रही है जिसमें माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 100 करोड रुपए की राशि स्वीकृत की जा चुकी है इसके अंतर्गत पूरे वर्ष झील में पानी रहेगा तथा पुराने मंदिरो को ऊंचा उठाकर उसे पुनः स्थापित किया जाएगा।
बिलासपुर पर्यटन के मानचित्र पर उभरेगा

इस परियोजना से बिलासपुर पर्यटन के मानचित्र पर उभरेगा तथा बिलासपुर के युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। जिला में 14 सौ करोड रुपए से एम्स तथा 300 करोड रुपए से हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार हो गए हैं।

बिलासपुर में 70 करोड रुपए से विभिन्न भवनों के निर्माण कार्य जारी हैं शहर के लिए विभिन्न रास्तों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए पहली बार इंटरलॉकिंग टाइल्स का प्रयोग किया गया है। पीने के पानी की बेहतर व्यवस्था की गई है तथा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तीन विषयों में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ की गई है।

लुहणू मैदान के सुंदरीकरण के लिए 4 करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं। गोविंद सागर झील के बीचो बीच रेलवे लाइन गुजरेगी जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगी बिलासपुर को ब्रॉडगेज लाइन से जोड़ा जाएगा जिसका रेलवे स्टेशन भी बिलासपुर में ही निर्मित होगा। जिला में फोर लाइन का निर्माण कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है यह सभी कार्य डबल इंजन की सरकार के कारण ही संभव हुए हैं पिछले साढे 4 वर्षों में बिलासपुर में अभूतपूर्व विकास किया गया है तथा सपनों के बिलासपुर के निर्माण के लिए वे लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि बाल्मीकि समाज के लोगों को 2 बिस्वा भूमि पर उपलब्ध करवाने के लिए विधानसभा में एक नया कानून लाया गया है।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री अशीष ढिल्लों, नगर परिषद के अध्यक्ष कमलेन्द्र कश्यप, उपाध्यक्ष कमल गौतम, मंण्डल महामंत्री प्यारे लाल चौधरी, जिला परिषद सदस्य बिमला देवी, शहरी ईकाई अध्यक्ष मदन राणा, अल्प संख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मुनीर अख्तर, सोशल मीडीया संयोजक हर्ष मेहता, समिति के संयोजक ओपी गर्ग, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद उर्वशी वालिया सहित नगर परिषद के पार्षद तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।