Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

मिंजर मेला 2022 के सफल आयोजन को लेकर उप समितियों की बैठक आयोजित

हिम न्यूज़, चम्बा – उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में मिंजर मेला 2022 के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न उप समितियों के संयोजकों के साथ आज बचत भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक के दौरान चौगान नंबर चार में दुकानें व रेहड़ी-फड़ी इत्यादि लगाने को लेकर जारी की गई निविदा प्रक्रिया में व्यापारियों द्वारा हिस्सा नहीं लेने पर चर्चा के दौरान यह निर्णय लिया गया कि एसडीम चंबा की अध्यक्षता में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद और सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग की एक संयुक्त कमेटी गठित की जाए ।

उपायुक्त ने मेले के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों के लिए कमांडेंट होमगार्ड को बचाव दल तैनात करने को कहा । उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन बूस्टर डोज लगाने व संक्रमण जांच के लिए सैंपल एकत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को उपयुक्त स्थल स्थापित करने के निर्देश भी दिए ।

पार्किंग व्यवस्था पर समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने एसडीएम चंबा को निजी पार्किंग स्थलों में निर्धारित दरों से अधिक राशि वसूलने पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
मेला समाप्ति के पश्चात चंबा चौगान के बेहतर रखरखाव को लेकर उपायुक्त ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को एक कार्य योजना तैयार करने को कहा ।

सीसीटीवी की व्यवस्था को सुनिश्चित

उन्होंने मेले के दौरान चंबा चौगान में जल निकासी को लेकर भी व्यवस्था तैयार करने को कहा ताकि बारिश के दौरान लोगों को समस्या का सामना ना करना पड़े । मेले के दौरान कानून व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बैठक में अवगत किया कि सीसीटीवी की व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के साथ उपयुक्त संख्या में पुलिस और होमगार्ड बल को तैनात किया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया कि चंबा चौगान में मेले के दौरान पुलिस नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा ।

साफ सफाई व्यवस्था को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा के दौरान बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि सभी दुकानदारों को कूड़ेदान रखना अनिवार्य होंगे। कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता ने बताया कि चंबा चौगान की साफ-सफाई को लेकर अतिरिक्त 45 सफाई कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा । बैठक में आवास उप समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम उप समिति, प्रकाश एवं सजावट सहित विभिन्न 21 विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई ।
इस अवसर पर अध्यक्ष नगर परिषद नीलम नैयर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, एसडीएम चंबा अरुण कुमार शर्मा , सहायक आयुक्त मनीष चौधरी,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जीत सिंह ठाकुर, विद्युत पवन शर्मा, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे ।