Breaking
सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम         खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाएं सभी खिलाड़ीः प्रो शशि         शत प्रतिशत मतदान को हासिल करने के मंडी सदर विधानसभा में चल रहा है विशेष अभियान         समाज में समान अवसर बनाने के लिए सिविल सोसायटी संगठन महत्वपूर्ण         132 केवी लाइन की टेस्टिंग 30 को, सावधान रहें क्षेत्रवासी         दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर          सुल्तानपुर गर्ल्स स्कूल में  मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम         वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी         मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल         जनता देगी जवाब, बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस         जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर         डीसी की अपील, लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित         चुनाव प्रक्रिया में विज्ञापन का प्रमाणीकरण आवश्यक - मुकेश रेपसवाल

मिंजर मेला 2022 के सफल आयोजन को लेकर उप समितियों की बैठक आयोजित

हिम न्यूज़, चम्बा – उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में मिंजर मेला 2022 के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न उप समितियों के संयोजकों के साथ आज बचत भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक के दौरान चौगान नंबर चार में दुकानें व रेहड़ी-फड़ी इत्यादि लगाने को लेकर जारी की गई निविदा प्रक्रिया में व्यापारियों द्वारा हिस्सा नहीं लेने पर चर्चा के दौरान यह निर्णय लिया गया कि एसडीम चंबा की अध्यक्षता में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद और सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग की एक संयुक्त कमेटी गठित की जाए ।

उपायुक्त ने मेले के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों के लिए कमांडेंट होमगार्ड को बचाव दल तैनात करने को कहा । उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन बूस्टर डोज लगाने व संक्रमण जांच के लिए सैंपल एकत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को उपयुक्त स्थल स्थापित करने के निर्देश भी दिए ।

पार्किंग व्यवस्था पर समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने एसडीएम चंबा को निजी पार्किंग स्थलों में निर्धारित दरों से अधिक राशि वसूलने पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
मेला समाप्ति के पश्चात चंबा चौगान के बेहतर रखरखाव को लेकर उपायुक्त ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को एक कार्य योजना तैयार करने को कहा ।

सीसीटीवी की व्यवस्था को सुनिश्चित

उन्होंने मेले के दौरान चंबा चौगान में जल निकासी को लेकर भी व्यवस्था तैयार करने को कहा ताकि बारिश के दौरान लोगों को समस्या का सामना ना करना पड़े । मेले के दौरान कानून व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बैठक में अवगत किया कि सीसीटीवी की व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के साथ उपयुक्त संख्या में पुलिस और होमगार्ड बल को तैनात किया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया कि चंबा चौगान में मेले के दौरान पुलिस नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा ।

साफ सफाई व्यवस्था को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा के दौरान बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि सभी दुकानदारों को कूड़ेदान रखना अनिवार्य होंगे। कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता ने बताया कि चंबा चौगान की साफ-सफाई को लेकर अतिरिक्त 45 सफाई कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा । बैठक में आवास उप समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम उप समिति, प्रकाश एवं सजावट सहित विभिन्न 21 विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई ।
इस अवसर पर अध्यक्ष नगर परिषद नीलम नैयर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, एसडीएम चंबा अरुण कुमार शर्मा , सहायक आयुक्त मनीष चौधरी,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जीत सिंह ठाकुर, विद्युत पवन शर्मा, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे ।