73 वें वन महोत्सव में विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने रोपा देवदार का पौधा

हिम न्यूज़,चंबा,( तीसा) – विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि वनों के संरक्षण और विस्तार के लिए स्थानीय जनता का सहयोग महत्वपूर्ण है । समाज के विभिन्न वर्गों को वनों से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा वानिकी क्षेत्र में अनेक नई योजनाएं चलाई जा रही हैं ।

डॉ हंसराज आज 73 वें मंडल स्तरीय वन महोत्सव के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र चुराह के तहत ग्राम पंचायत बौंदेडी में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे ।

इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने देवदार का पौधा रोप कर वन महोत्सव अभियान का शुभारंभ किया ।

स्थानीय परिस्थितिकिय संतुलन को बनाए रखने में वनों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि विभाग द्वारा वन महोत्सव के दौरान जन सहभागिता पर आधारित पौधारोपण अभियान के तहत लोगों को वन संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है । प्रदेश में हरित आवरण के बढ़ने से इसे सार्थक परिणाम के रूप में देखा जा सकता है ।

और पढ़े:-https://himnews.in/youth-will-have-the-right-guidance-through-career-counseling-naveen-sharma/

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह वन वृत्त में 215 हेक्टर क्षेत्रफल में लगभग 2 लाख 15 हजार विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए जाएंगे।

इससे पहले वन परिक्षेत्र अधिकारी तीसा रजनीश ने विधानसभा उपाध्यक्ष डॉक्टर हंसराज को शाल व टोपी और समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया ।

इस दौरान एक हेक्टेयर क्षेत्रफल में 300 के करीब देवदार के पौधों का रोपण भी किया गया ।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी ,जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, मंडल अध्यक्ष ताराचंद, प्रदेश युवा मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य त्रिलोक सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

http://FNB