Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

रिपीट होगी सरकार, फिर सीएम बनेंगे जयराम-महेन्द्र सिंह ठाकुर

हिम न्यूज़ मंडी- केंद्र सरकार का 8 साल का सफल कार्यकाल पूरा होने पर गरीब कल्याण सम्मेलन के लिए शिमला पधारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नेही बोल मंडी वासियों को खूब रुचे। मंडी जिले के हजारों-हजारों लोगों ने कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा और इसे दिल से सराहा।

इस कार्यक्रम के लिए मंडी के सेरी मंच और सुंदरनगर के कृषि विज्ञान केंद्र में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर विशेष व्यवस्था की गई थी । इसके अलावा बड़ी तादाद में लोगों ने डीडी न्यूज, डीडी किसान, सीएम हिमाचल फेसबुक फेज और सूचना एवं जन संपर्क विभाग के यूट्यूब चौनल व फेसबुक फेज पर लाखों लोगों ने कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।
इस मौके मंडी के सेरी मंच पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जल शक्ति,बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की।

‘रिपीट होगी सरकार, फिर सीएम बनेंगे जय राम’

इस अवसर पर महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में हिमाचल सरकार और खासतौर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की बार बार पीठ थपथपाई है। स्पष्ट है भाजपा प्रदेश में अगला चुनाव सीएम जय राम ठाकुर के नेतृत्व में लड़ेगी और प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी। जय राम ठाकुर एक बार फिर मुख्यमंत्री होंगे और भाजपा फिर लोक सेवा के अपने कार्य को और आगे बढ़ाएगी।

गरीबों-कमजोरों के कल्याण को समर्पित सरकार

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के तहत 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक की 11वीं किश्त का हस्तांतरण सीधे लाभार्थियों के खातों में किया। ये गरीबों-कमजोरों के कल्याण को लेकर मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

प्रधानमंत्री का जनता से है सीधा कनेक्ट

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि ये प्रधानमंत्री का सहज संवाद है, जिससे हर व्यक्ति उनसे दिल का जुड़ाव अनुभव करता है। प्रधानमंत्री ने सम्मेलन में केन्द्र सरकार की 16 महत्वपूर्ण जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से जो सीधा संवाद किया, वो जनता से उनके सीधे कनेक्ट को दर्षाता है। उज्ज्वला, आयुष्मान, प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, पोषण अभियान, एक राष्ट्र एक राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाओं के जरिए प्रधानमंत्री ने हर गरीब, वंचित के जीवन में खुशहाली सुनिश्चित की है।

प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन में हिमाचल के प्रदर्शन को सराहा

उल्लेखनीय है कि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन में हिमाचल प्रदेश के अच्छे प्रदर्शन को खूब सराहा। बता दें, जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल, नल में षुद्ध जल पहुंचाने में हिमाचल लगातार तीन वर्ष से देशभर में अव्वल रहा है। इसके लिए हाल ही में केंद्र से प्रदेश को 750 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि भी प्राप्त हुई है।

‘डबल इंजन की सरकार, विकास को दुगनी रफ्तार’

कार्यक्रम के समापन पर मौजूद सभी लोगों को ‘डबल इंजन की सरकार, विकास को दुगनी रफ्तार’ शीर्ष के साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी वाली प्रचार बुकलेट वितरित की गईं। सभी ने इसे ज्ञानवर्धक और योजनाओं की जानकारी बढ़ाने और लाभ लेने में सहायक होने की बात कहते हुए बुकलेट प्रकाशन की तारीफ की।