मास्क लगाना व उचित दूरी जैसे नियमों का करें पालन: सीएमओ

हिम न्यूज़, ऊना : स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मामलों के दृष्टिगत एडवाईजरी जारी की है। इस बारे जानकारी देते हुए सीएमओ मंजू बहल ने बताया कि जिला में कोविड-19 मामलों में निरंतर वृद्धि हो रही है। उन्होंने बताया जिला ऊना में रोज एक से चार मरीज कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों में तेज बुखार, शरीर में जकडन व् दर्द, गले में खराश होना, नाक बहना आदि लक्ष्ण पाए जा रहे हैं।

मंजू बहल ने आम जनमानस से अपील की है कि अगर किसी को भी इस तरह के लक्ष्ण पाए जाने की स्थिति में तुरंत मास्क का तुरंत प्रयोग करना शुरू करें तथा अपनी कोविड-19 कि जाँच तुरंत करवाएं। उन्होंने कहा कि परिवार के सदयों व् अन्य लोगों से उचित दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि कोविड- 19 के मरीज को समय- समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गये दिशा – निर्देशों का पालन करें तथा डाक्टरों द्वारा दी गई चिकित्सीय सलाह व् दी गये दवाइयों का उचित सेवन करें। उन्होंने बताया कि साँस लेने में कोई भी तकलीफ हो तो तुरंत अस्पताल जायें।

सीएमओं ने कहा कि लोग भीड़-भाड वाली जगहों पर जाते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। आपस में उचित दूरी वनाकर रखें। अस्पताल आने पर भी मास्क का अवश्य प्रयोग करे। मंजू बहल ने बताया कि पानी का सेवन प्रचुर मात्र में करते रहें। बाहर से आने पर अपने हाथों को साबुन व् पानी से अवश्य धोये।

इसके अलावा उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि कि अपना कोविड -19 टीकाकरण अवश्य करवाएं।