Breaking
करसोग में कर्मचारियों को करवाई गई पहली चुनाव रिहर्सल         मुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मा         कांग्रेस की बुरी निगाह अब जनता की गाढ़ी कमाई पर: अनुराग ठाकुर         तकनीकी विविः प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल         चंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर         मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं करवाएं उपलब्ध: डीसी           आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी मतदान के लिए भरें 12-डी फार्म         पेड़ लगाकर वोट डालने का अनोखा सन्देश         नरेश चौहान ने जयराम ठाकुर से किए चार सवाल, मांगा जवाब          पालमपुर मामले में राजनीति भाजपा की संकीर्ण मानसिकता का प्रतीक : भवानी         खनन माफिया से जुड़े थे भाजपा में गए छह पूर्व विधायकों के तार : राजेश धर्माणी         एसडीएम कार्यालय परिसर में स्वीप के तहत लघु नुक्कड़ नाटक का किया गया आयोजन         कांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यप         कांग्रेस की मंत्रियों की फौज साल की एक उपलब्धि गिनाए : भाजपा         जल्दी से जल्दी पूर्ण  करें शी-हाट का निर्माण कार्य - तोरुल एस  रवीश          उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान गणना केंद्र व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण         मोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल         सिरमौर में 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता होंगे सम्मानित         युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ने के लिए लगेंगे विशेष शिविर         लोकतंत्र को जीवंत रखने के लिए मतदान जरूरी: हेमराज बैरवा

एडीसी ने ट्रिपल आईटी के छात्रों को दी प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना की जानकारी

हिम न्यूज़, ऊना – एडीसी ऊना डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) सलोह के छात्रों को प्रधानमंत्री गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के बारे में जानकारी दी। संवाद कार्यक्रम में एडीसी ऊना डॉ. अमित शर्मा ने पीएम गति शक्ति योजना के उद्देश्यों तथा इस योजना से होने वाले लाभ पर प्रकाश डाला।

संस्थान के विद्यार्थियों के साथ संवाद करते हुए एडीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना 16 मंत्रालयों को जोड़ने वाला एक डिजिटल मंच है, जिसमें रेलवे, सड़क एवं राजमार्ग, पेट्रोलियम एवं गैस, पावर, नागरिक उड्डयन तथा शिपिंग जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय शामिल हैं। गतिशक्ति मास्टर प्लान का उद्देश्य अलग-अलग मंत्रालयों के तहत चल रहे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में तालमेल स्थापित करके उन्हें सही दिशा प्रदान करना है।

डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि यह योजना उद्योगों की प्रतिस्पर्धा को बढ़ाएगी और भविष्य में आर्थिक क्षेत्रों के निर्माण के लिए नई संभावनाओं को विकसित करने में भी काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने बताया कि इस योजना को पॉवर ऑफ स्पीड का भी नाम दिया गया है, जिसे इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस योजना से बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी और आधारभूत ढांचा मजबूत होगा, जिससे आम लोगों के साथ-साथ उद्योगों को लाभ मिलेगा। इससे सामान की ढुलाई सस्ती व सुविधाजनक बनेगी और समय भी कम लगेगा।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक, रजिस्ट्रार, स्टाफ तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे।