कांगड़ा और चंबा के युवाओं ने लिया राष्ट्रीय युवा संसद में भाग

हिम न्यूज़ धर्मशाला। नेहरू युवा केंद्र जिला कांगड़ा द्वारा आज सोमवार को जिला स्तरीय राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओं ने भाग लिया। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी विवेक कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम में युवाओं ने आत्मनिर्भर और विकसित भारत, भारत के विकास में युवाओं का योगदान और विश्व गुरु के रूप में भारत जैसे विषयों पर अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा से ऋतिका चंबयाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा सव्यसाची ‌द्वितीय स्थान पर रहे। वहीं जिला चंबा से प्रथम स्थान पर दिशा और तीसा ब्लॉक के हेमराज ने ‌द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन सफल रहा और प्रतिभागियों द्वारा रखे गए विचार बहूत ही महत्वपूर्ण थे। उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से नेहरू युवा केंद्र युवाओं को मंच प्रदान कर रहा है। इसके द्वारा युवाओं के भीतर छुपी प्रतिभा को बाहर निकालने के साथ एक प्रयास यह भी है कि युवा देश के विभिन्न विषयों के बारे में सोचें।

कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में राजकीय महाविद्यालय पालमपुर से प्रो. राका शर्मा, प्रो. शैलजा वासुदेव, राजकीय महाविद्यालय इंदौरा से प्रो. रेखा पठानिया, प्रो. कुलवंत परमार और राजकीय महाविद्यालय सुजानपुर के प्रो. राजीव ठाकुर रहे। निर्णायक मंडल में वरिष्ठ प्रो. राका शर्मा ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और उनके द्वारा रखे विचारों को सराहा।