Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

15 से 35 साल के युवा एक मिनट का वीडियो तैयार कर 88941-48893 पर भेजें

  • युवा कांग्रेस ने हिमाचल में लांच किया इंडियाज राइजिंग टेलेंट कांटेस्ट
  • विजेता को मिलेगा 1 लाखदूसरे को 71 हजारतीसरे स्थान वाले को मिलेगा 51 हजार का इनाम

हिम न्यूज़ शिमला – देश और प्रदेश की ज्ववलंत समस्याओं  की थीम पर आधारित  इंडियाज राइजिंग टेलेंट कांटेस्ट  युवा कांग्रेस ने हिमाचल में रविवार को लांच कर दिया। इसके तहत 15 साल से 35 साल की आयु वर्ग के के युवा बेरोजगारीमंहगाईबिगड़ती कानून व्यस्थाभ्रष्टाचार जैसे देश  के ज्ववलंत मुद्दों से संबंधित एक मिनट का सांगरैप्पकविताकॉमेडीस्ट्रीट प्ले किसी एक विषय पर वीडियो तैयार कर व्हाट्स एप नबंर 88941-48893 पर भेज सकते हैं।

युवा कांग्रेस पूरे देश में इस टेलेंट कांटेस्ट को आर्गेनाइज कर रही है। इससे पहले पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में इस कांटेस्ट को लांच किया जा चुका है और रविवार को इसको हिमाचल के लिए शिमला में लांच किया गया। इसके माध्यम से आज के गंभीर मुद्दों पर अपनी आवाज को मुखर कर सकते हैं। इसके लिए युवा कांग्रेस बेस्ट आर्टिस्ट को पुरस्कृत भी करेगी। सर्व श्रेष्ठ वीडियो वाले प्रतिभागी को ईनाम के तौर पर 100000 ( एक लाख ) रुपएदूसरे स्थान पर रहने वाले को 71000 ( इक्कतर हजार) रुपए और तीसरे स्थान के प्रतिभागी को 51000( इक्कावन हजार) रुपए का ईनाम दिया जाएगा।

17 अगस्त तक प्रतिभागी इसके लिए उपरोक्त बताए गए व्हाट्स एप नंबर पर अपना वीडियो भेज सकते। इनका मूल्यांकन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा और इससे आधार पर ही सर्वश्रेष्ठ तीन आर्टिस्ट को पुरस्कृत किया जाएगा

आज के निराशा के माहौल को आशा में बदलना हैः अल्का लांबा

लांचिंग कार्यक्रम में मौजूद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अल्का लांबा ने कहा कि यह कांटेस्ट युवाओं के लिए अपनी निराशाओं को आशा में बदलने का एक मौका है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश में बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्ट व्यवस्था, बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे तमाम समस्याएं दी हैं। आज पूरा देश, सभी राज्य, गांव, कस्बे निराशा से घिरे हैं।  युवाओं को इन समस्याओं को आवाज देकर इनसे बाहर निकल कर आशावन बनना है। उन्होंने कहा कि इनके माध्यम से हिटलरशाही मोदी सरकार को जगाया जा सकेगा और जिससे वह अपनी जनविरोधी नीतियों से पीछे हटने को मजबूर होगी। युवा कांग्रेस इसके लिए युवाओं को मंच दे रही है। उन्होंने इस प्रोग्राम की संकल्पना के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सह सचिव एवं युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरू , युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीबी श्रीनिवासन को बधाई दी।

आर्टिस्ट ने किसान आंदोलन को दी ताकतः सोनिया मान

इंडियाज राइजिंग टेलेंट के लांचिंग प्रोग्राम  में शिमला पहुंची एक्ट्रेस सोनिया मान ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ चले आंदोलन को आर्टिस्टों ने एक नई दिशा और ताकत दी। उन्होंने कहा कि जहां आम लोगों की आवाज नहीं पहुंच पाती, वहां पर आर्टिस्ट की आवाज ही पहुंचती है। उन्होंने कहा कि आज धर्म, जाति के नाम पर नफरत फैलानी की कोशिश की जा रही है। आर्टिस्ट सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर इसको रोककर देश को भाईचारा और एकता में पिरोने का काम कर सकते हैं।

भारतीय युवा कांग्रेस के इस टेलेंट का मुख्य केंद्र देश में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, बदतर कानून व्यवस्था,  महिला सुरक्षा और भ्रष्टाचार रहा। इस मौके पर कलाकारों ने अपनी कला के माध्यम से देश में आम लोगों को जीवन यापन में आ रही समस्याओं को लेकर परफॉर्म किया। टेलंट का मुख्य मकसद न केवल प्रतिभाओं को खोजना है, बल्कि मोदी सरकार द्वारा लोगों के साथ बेरोजगारी,महंगाई के रूप में किए जा रहे अन्याय को उजागर करना रहा।

इस मौके पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रवक्ता अल्का लांबा के अलावा हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रभारी अमरप्रीत लाली, हिमाचल युवा कांग्रेस के सह-प्रभारी विनीत कंबोज, भारतीय युवा कांग्रेस के मीडिया चेयरमैन राहुल राव, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी , हिमाचल युवा कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी दिव्यांश गिरधर, प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव (प्रशासन) जयवर्धन खुराना, प्रदेश महासचिव विनय हेटा और युवा कांग्रेस अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में होस्ट एम सी कर्म (कर्म खुराना) सोनिया मान एक्ट्रेस, गुरप्रीत रंधावा सिंगर, प्रीत जज सिंगर, बलराम राजपूत मिमिक्री आर्टिस्ट, एम टू पोएटिक रैपर ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।