मतदाता जागरूकता रैली निकली

हिम न्यूज़, रिकांगपिओ: उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन सादिक ने आज यहां व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) व उत्सव के तहत शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों की मतदाता जागरूकता रैली व मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करना है ताकि जिला के सभी मतदाता आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि रैली के दौरान ऐसे युवा जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है उन्हें मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए जागरूक करना भी रैली का उद्देश्य है।

मतदाता जागरूकता रैली में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रिकांग पिओ, केंद्रीय विद्यालय रिकांग पिओ, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ व डी.ए.वी रिकांग पिओ के छात्र व छात्राओं ने भाग लिया।

उन्होंने कहा कि इस तरह की रैली का आयोजन जिले के विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों द्वारा भी किया जाएगा ताकि सभी क्षेत्र में मतदाताओं को मतदान व पात्र युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता वाहन जिले के विभिन्न हिस्सों में जाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेगा।

इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन जी.एस. राणा, नोडल अधिकारी स्वीप कुलदीप नेगी, वनमण्डलाधिकारी पवन व अन्य उपस्थित थे।