ऊना ब्रीफ :ऊना शहर से चार बेसहारा पशुओं को पकड़कर पहुंचाया गौशाला, जून में पकड़े 91 पशु

हिम न्यूज़, ऊना- ऊना शहर में घूम रहे चार बेसहारा पशुओं को पकड़ कर गौशालाओं में पहुंचाया गया है। यह जानकारी देते हुए उप-निदेशक डॉ. जय सिंह सेन ने कहा कि विभाग ने आज शहर में बेसहारा पशुओं को पकड़ने का अभियान छेड़ा तथा अब अगले दो दिन बंगाणा उपमंडल के रायपुर मैदान व मंदली से बेसहारा पशुओं को हटाया जाएगा।

इसके बाद पशु पालन विभाग गगरेट उपमंडल में भी इसी प्रकार का अभियान छेड़ेगा। उन्होंने बताया कि जून माह में हरोली उपमंडल के तहत बीत क्षेत्र से 91 बेसहारा गौवंश को पकड़ कर बाथड़ी सहित जिला ऊना की विभिन्न गौशालाओं में पहुंचाया गया था तथा इससे पहले चिंतपूर्णी क्षेत्र में लगभग तीन माह पूर्व इसी प्रकार का अभियान छेड़ा गया था, जिसमें करीब 200 बेसहारा पशुओं को पकड़ा गया था और उन्हें कटौहड़ कलां गौशाला सहित अन्य गौशालाओं में आश्रेय प्रदान किया गया है।

डॉ. सेन ने कहा कि विभाग का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और पशु पालन विभाग सड़कों को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने के लिए प्रयासरत है।

 

दिव्यांग श्रेणी में पटवारी के भरे जाएंगे दो पद

हिम न्यूज़,  ऊना: इंजीनियर-इन-चीफ, पीडब्ल्यूडी हिमाचल प्रदेश शिमला द्वारा पटवारी के दो पद दिव्यांग श्रेणी में भरें जाएंगे। यह जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी ऊना अनीता गौतम ने बताया कि हीयरिंग इम्पेयर्ड श्रेणी व आर्थो इम्पेयर्ड श्रेणी में एक-एक पद भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्कूल एजुकेशन उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा आयोजित पटवारी की परीक्षा भी उत्तीर्ण की होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा इच्छुक एवं योग्य प्राथी 25 जुलाई तक अपने नाम नजदीकी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत करवा सकते हैं।

डीसी ने 23 जुलाई तक ऊना-होशियारपुर रोड भारी वाहनों के लिए बंद करने के आदेश किए जारी

प्रातः 7 बजे से सांय 7 बजे तक केवल दोपहिया व हल्के वाहन ही वाया बनखंडी जा पाएंगे

हिम न्यूज़, ऊना,  2022- उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने ऊना-होशियारपुर वाया बनखंडी एनएच 8 जुलाई से 23 जुलाई तक भारी वाहनों (यात्री तथा अन्य व्यवसायिक) के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह जानकारी देते हुए राघव शर्मा ने कहा कि इस अवधि में सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक सभी भारी वाहन ईसपुर मोड़ से वाया गगरेट होते हुए होशियारपुर जाएंगे तथा होशियारपुर की ओर से बजवाड़ा बट्टा मार्केट प्वाईंट से गगरेट होते हुए ऊना की तरफ आएंगे। उन्होंने बताया कि ऊना से होशियारपुर आने जाने वाले दोपहिया वाहनों तथा हल्के चार पहिया वाहनों की आवाजाही निरंतर जारी रहेगी। इसके साथ ही सांय 7:00 से प्रातः 7:00 बजे तक सभी प्रकार के वाहन ऊना से होशियारपुर वाया बनखंडी होते हुए आ जा सकते हैं।

राघव शर्मा ने कहा कि यह निर्णय पंजाब क्षेत्र में होशियारपुर से ऊना जिला की सीमा तक निर्माणाधीन सड़क मार्ग के निर्माण कार्य के दृष्टिगत लिया गया है, जिसके विषय में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग के परियोजना निदेशक ने लिखित अनुरोध किया था।