परिवहन मंत्री ने मंडी में की परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक

हिम न्यूज़ मंडी– बैठक में उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन विभाग को लेकर समय-समय पर लिए गए विभिन्न निर्णयों की समीक्षा की तथा इनके धरातल में कार्यान्वयन के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की प्रगति की भी जानकारी ली ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ब्लैक स्पॉट को कम करने की दिशा में लिए जाने वाले निर्णयों के साथ-साथ प्रदेश में इलैक्ट्रीकल पॉलसी के कार्यन्वयन को लेकर भी विभागीय अधिकारियों के साथ व्यापक विचार विमर्श किया गया ।

इसके उपरांत बिक्रम सिंह ठाकुर ने बस व ट्रक ऑपरेटरों के साथ भी एक बैठक की । इस दौरान उन्होंने बस व ट्रक ऑपरेटरों की विभिन्न समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में परिवहन सीधे व परोक्ष तौर पर लाखों लोगों को रोजगार प्रदान कर रहा है, ऐसे में बस व ट्रक ऑपरेटर यूनियन को आ रही विभिन्न समस्याओं के प्रति राज्य सरकार हमेशा से ही गंभीर रही है तथा समय-समय पर हरसंभव मद्द करने का प्रयास किया है । उन्हांेने कहा कि कोरोना महामारी के कठिन दौर में भी राज्य सरकार ने बस ऑपरेटरों के साथ-साथ टैक्सी ऑपरेटरों को भी कई तरह की राहत प्रदान की है ताकि उन्हें अपना रोजगार चलाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो । उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य सरकार भविष्य में भी बस व ट्रक ऑपरेटरों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहेगी ।

इस अवसर पर परिवहन विभाग के निदेशक, अनुपम कश्यप सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं सभी जिलों के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मौजूद रहे