14 से 16 अगस्त से लाहौल के केलांग में होगा जनजातीय उत्सव को लेकर तैयारी के लिए आज  बैठक 

हिम न्यूज़,  केलांग । 14 से 16 अगस्त से लाहौल के केलांग में राज्यस्तरीय ‘जनजातीय मेला’ का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए आज उपायुक्त सम्मेलन कक्ष में तैयारी के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त सुमित खिमटा ने बताया कि इस मेले के के पहले दिन पारंपरिक शोभायात्रा का भव्य आयोजन होगा जिसमें महिलमण्डल ,युवक मण्डल व आमंत्रित कलाकार दल शामिल होंगे।

मेले के सफ़ल आयोजन के लिए उप-समितियों का गठन किया गया है । इसमें स्वागत समिति, स्टाल आबंटन , विभागीय प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, आवासीय व्यवस्था, भोजन व्यवस्था, खेलकूद, नियंत्रण कक्ष, यातायात व्यवस्था, कानून एव व्यवस्था, तहबाजारी आदि की सुचारू व्यवस्था के लिए उप समितियों का गठन किया गया है ।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मैराथन, स्लो-साइकलिंग,इंडोर गेम्स के अलावा भी कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसके लिए समितियां विचार करेंगी। इसके अलावा अन्य हितधारक समूहों के साथ भी शीघ्र बैठक आयोजित की जाएगी।

इस अवसर पर एसपी मानव वर्मा ,ऐसीटूडीसी रोहित शर्मा,उपमंडलाधिकारी प्रिया नागटा, उपमंडलाधिकारी उदयपुर निशान्त तोमर, के अलावा समस्त विभागों के।अधिकारी भी उपस्थित रहे।
सूचना 
जिला लाहौल एवं स्पीति पुलिस स्थानीय जनता को सहर्ष सूचित करती है कि आज जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने किसी भी पर्यटक को नदियों के पास जाने से रोकने के लिए 15 सूचना बोर्ड कोकसर से जिस्पा तक लगाए गए हैं ताकि जागरूकता या जानकारी के अभाव में कोई भी पर्यटक खतरनाक क्षेत्रों में प्रवेश न कर सके।
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ साथ जिला पुलिस इस जिले में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।
जारीकर्ता
मानव वर्मा (आईपीएस)
पुलिस अधीक्षक
जिला लाहौल स्पीति।