आयुष क्षेत्र की प्रगति शानदार-अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री ने कहा-आयुष क्षेत्र की प्रगति शानदार है और इससे भारत को हो सकता है ज्यादा से ज्यादा लाभ

The progress of AYUSH sector is excellent - Anurag Thakur

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार सम्मेलन-2022 का एक ही संदेश है और यह हील इन इंडिया है। अनुराग ठाकुर ने गुजरात में गांधीनगर के महात्मा मंदिर में तीन दिन तक चले इस सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि आयुष क्षेत्र की प्रगति शानदार है और भारत को इससे ज्यादा से ज्यादा लाभ हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे पास आयुष क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा यूनीकोर्न स्टार्टअप्स होने चाहिएं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमें दस्तावेजों के साथ आयुष में अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आयुष मार्क और आयुष उत्पादों की ई-मार्केटिंग से इस क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमें पहला और एकमात्र विश्व स्वास्थ्य संगठन वैश्विक परम्परागत औषधि केंद्र मिला है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से संभव हुआ है और यह हमारा कर्तव्य है कि हम विश्व को आयुष उत्पाद उपलब्ध कराएं।

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी समापन सत्र को संबोधित किया। इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनॉथ और विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉक्टर टेड्रॉस घेब्रेयसस की उपस्थिति में किया था।