जल्द उपलब्ध होगी गुईला के लोगों को दूरसंचार सेवा

हिम न्यूज़, चंबा: विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज ग्राम पंचायत गुईला में स्तरोन्नत राजकीय उच्च पाठशाला अनियूण्डा का विधिवत शुभारंभ किया ।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों को राजकीय माध्यमिक पाठशाला को राजकीय उच्च पाठशाला अनियूण्डा में स्तरोन्नत होने पर बधाई दी।उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की मांग को पूरा किया गया है यहां के बच्चों को नौवीं व दसवीं कक्षा की शिक्षा ग्रहण करने के लिए लगभग 10 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था जिस कारण बच्चों की दिनचर्या का अधिकतम समय आने जाने में ही गुजर जाता था।
कार्यक्रम के दौरान बच्चों से रूबरू होते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न बहुआयामी गतिविधियों में हिस्सा लेने को प्रेरित किया । उन्होंने शिक्षकों एवं अभिभावकों का आह्वान करते हुए कहा कि सूचना क्रांति के इस दौर में बच्चों में सीखने की क्षमता में काफी बढ़ोतरी हुई है, अतः बच्चों में क्षमता व नेतृत्व विकास में अपना योगदान सुनिश्चित करने के लिए उन्हें समय-समय पर मार्ग मार्गदर्शन देते रहें ।
उन्होंने क्षेत्र के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा हर गांव तक सड़क सुविधा पहुंचाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि गुईला,मानसा व चनयोगा तक भी सड़क सुविधा पहुंचाई गई है और आने वाले समय में इन सड़कों को लोक निर्माण विभाग के अधीन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुईला क्षेत्र में दूर संचार सुविधा के समाधान के लिए टावर स्थापित किया जा रहा है। जल्द ही लोगों को दूरसंचार सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई हिम केयर योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, नारी नमन योजना, गृहिणी सुविधा योजना जैसी महत्वकांक्षी योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी। विधानसभा उपाध्यक्ष की उपस्थिति में एक छात्र को नौंवी कक्षा में प्रवेश भी दिलाया गया।
विधानसभा उपाध्यक्ष को पूर्व प्रधान कर्म सिंह ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया।
इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, प्रधान ग्राम पंचायत गुईला होनदेई , प्रधानाचार्य राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा घनश्याम, बीआरसी मदनलाल सहित साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।