Breaking
करसोग में कर्मचारियों को करवाई गई पहली चुनाव रिहर्सल         मुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मा         कांग्रेस की बुरी निगाह अब जनता की गाढ़ी कमाई पर: अनुराग ठाकुर         तकनीकी विविः प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल         चंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर         मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं करवाएं उपलब्ध: डीसी           आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी मतदान के लिए भरें 12-डी फार्म         पेड़ लगाकर वोट डालने का अनोखा सन्देश         नरेश चौहान ने जयराम ठाकुर से किए चार सवाल, मांगा जवाब          पालमपुर मामले में राजनीति भाजपा की संकीर्ण मानसिकता का प्रतीक : भवानी         खनन माफिया से जुड़े थे भाजपा में गए छह पूर्व विधायकों के तार : राजेश धर्माणी         एसडीएम कार्यालय परिसर में स्वीप के तहत लघु नुक्कड़ नाटक का किया गया आयोजन         कांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यप         कांग्रेस की मंत्रियों की फौज साल की एक उपलब्धि गिनाए : भाजपा         जल्दी से जल्दी पूर्ण  करें शी-हाट का निर्माण कार्य - तोरुल एस  रवीश          उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान गणना केंद्र व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण         मोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल         सिरमौर में 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता होंगे सम्मानित         युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ने के लिए लगेंगे विशेष शिविर         लोकतंत्र को जीवंत रखने के लिए मतदान जरूरी: हेमराज बैरवा

सृजन शर्मा ने 190वां स्थान  किया हासिल  

हिम न्यूज़ हमीरपुर । नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र सृजन शर्मा ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2023 (आईआईटी जैम-2023) में देश भर में 190वां स्थान हासिल किया है। महाविद्यालय के गणित विभाग के प्रमुख डॉ. जीसी राणा ने बताया कि इस संयुक्त प्रवेश परीक्षा में देश भर के 12350 छात्रों ने भाग लिया तथा आईआईटी गुवाहाटी ने 21 मार्च को इस प्रतिष्ठित परीक्षा का परिणाम जारी किया।

इस उपलब्धि के लिए सृजन शर्मा और उसके परिजनों को बधाई देते हुए प्राचार्य डॉ प्रमोद पटियाल, उप-प्राचार्य डॉ चंदन भारद्वाज, प्रो. नीलम गुलेरिया, डॉ. लवली राणा, डॉ. ज्योत्सना, गणित विभाग के प्रमुख डॉ जीसी राणा, विभाग के सदस्यों डॉ. संजय कानगो, डॉ. पूनम शर्मा, प्रो. पवन कुमार, डॉ. निर्मल सिंह, डॉ. माला शर्मा और अन्य शिक्षकों ने कहा कि यह महाविद्यालय के लिए भी बड़े हर्ष और गर्व की बात है।

यह परीक्षा अच्छी रैंकिंग के साथ पास करने के बाद सृजन शर्मा अब किसी भी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में छात्रवृत्ति के साथ एमएससी तथा पीएचडी में प्रवेश ले सकता है। उधर, सृजन शर्मा ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुओं को दिया तथा विशेष रूप से आईआईटी जैम-2023 के लिए मार्गदर्शन हेतु गणित विभाग के प्रमुख डॉ. जीसी राणा और डॉ. लवली राणा का आभार व्यक्त किया।