अनुशासन की भावना भी पैदा करता खेल- सूरत नेगी

हिम न्यूज़,मुरंग:   किन्नौर जिला के मूरंग में आयोजित अंडर-14 गर्लज काॅम्पलैक्स टूर्नामेंट के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों को जहां शारारिक रूप स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं वहीं अनुशासन की भावना भी पैदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियां बच्चों को शारीरिक के साथ मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बच्चांे को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिये वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि गत 4 वर्षों में किन्नौर जिले में महात्मा गांधी वर्दी योजना के तहत 6145 यूनिफाॅर्म विद्यार्थियों को वितरित की गई। जिले में 62 लाख 38 हजार रुपये की निःशुल्क पुस्तकें भी विद्यार्थियों को वितरित की गई।

सूरत नेगी ने कहा कि जिले में पहली, तीसरी तथा छठी कक्षा के 1311 विद्यार्थियों को निःशुल्क स्कूल बैग वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि जिले के आई.आर.डी.पी. से संबंधित पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 16 लाख 21 हजार रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि जिले के प्राथमिक तथा मिडल पाठशालाओं के रख-रखाव तथा मुरम्मत कार्य पर 1 करोड़ 85 लाख रुपये तथा नए भवनों के निर्माण पर 1 करोड़ 93 लाख रुपये व्यय किए गए।

इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिले की 38 टीमों के 493 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव हारा, जिला भाजपा महामंत्री चंद्रपाल, जिला भाजपा सचिव सुनील नेगी, पूह भाजपा मंडल अध्यक्ष सुभाष, पंचायत समिति पूह की अध्यक्षा इंदू किरण, उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा अशोक नेगी व विभिन्न विद्यालायों के प्रधानाचार्यों सहित अन्य उपस्थित थे।