Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

अनुशासन की भावना भी पैदा करता खेल- सूरत नेगी

हिम न्यूज़,मुरंग:   किन्नौर जिला के मूरंग में आयोजित अंडर-14 गर्लज काॅम्पलैक्स टूर्नामेंट के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों को जहां शारारिक रूप स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं वहीं अनुशासन की भावना भी पैदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियां बच्चों को शारीरिक के साथ मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बच्चांे को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिये वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि गत 4 वर्षों में किन्नौर जिले में महात्मा गांधी वर्दी योजना के तहत 6145 यूनिफाॅर्म विद्यार्थियों को वितरित की गई। जिले में 62 लाख 38 हजार रुपये की निःशुल्क पुस्तकें भी विद्यार्थियों को वितरित की गई।

सूरत नेगी ने कहा कि जिले में पहली, तीसरी तथा छठी कक्षा के 1311 विद्यार्थियों को निःशुल्क स्कूल बैग वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि जिले के आई.आर.डी.पी. से संबंधित पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 16 लाख 21 हजार रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि जिले के प्राथमिक तथा मिडल पाठशालाओं के रख-रखाव तथा मुरम्मत कार्य पर 1 करोड़ 85 लाख रुपये तथा नए भवनों के निर्माण पर 1 करोड़ 93 लाख रुपये व्यय किए गए।

इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिले की 38 टीमों के 493 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव हारा, जिला भाजपा महामंत्री चंद्रपाल, जिला भाजपा सचिव सुनील नेगी, पूह भाजपा मंडल अध्यक्ष सुभाष, पंचायत समिति पूह की अध्यक्षा इंदू किरण, उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा अशोक नेगी व विभिन्न विद्यालायों के प्रधानाचार्यों सहित अन्य उपस्थित थे।