Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

मतदाता पहचान पत्र को आधार संख्या से जोड़ने के लिए पहली अगस्त से विशेष अभियान

हिम न्यूज़,  मंडी । मतदाता पहचान पत्र को आधार संख्या से जोड़ने के लिए पहली अगस्त से मंडी जिला के सभी दस विधानसभा क्षेत्रों में एक विशेष अभियान आरंभ कर दिया गया है । यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने दी ।

उन्होंने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य मतदाता सूची में आसान व सही पंजीकरण, मतदाता सूची को त्रृटि रहित व निरन्तर अद्यतन बनाए रखने, मतदाताओं के नामों में संशोधन तथा दोहरे व जाली पंजीकरण की रोकथाम करना है ।

अभियान के तहत मतदाता सूची में पंजीकृत सभी मतदाताओं से बूथ लेबल अधिकारी घर-घर जा कर फार्म-6 ख भरवका कर उनके मतदाता पहचान पत्र को उनकी आधार संख्या से जोड़ने का कार्य करेंगे । उन्होंने बताया कि मतदाता पहचान पत्र को आधार संख्या से जोड़ने का कार्य मतदाता की स्वेच्छा व सहमति पर निर्भर करेगा और उनकी आधार संख्या को गोपनीय रखा जायेगा ।

उन्होंने जिला के मतदाताओं से आग्रह किया कि वे अपने मतदान केंद्र के बूथ लेबल अधिकारी के पास अपना फार्म-6 ख भरवा कर अपने मतदाता पहचान पत्र को अपनी आधार संख्या से जोड़ने में बूथ लेबल अधिकारी को अपना भरपूर सहयोग प्रदान करें । उन्होंने बताया कि यदि कोई मतदाता किसी कारण घर से बाहर तो वह आनलाइन माध्यम से भी गूगल पले स्टोर से वोटर हैल्पलाईन एप डाउनलोड करके या भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल में जाकर फार्म-6ख भर कर अपने मतदाता पहचान पत्र को अपनी आधार संख्या से जोड़ सकता है ।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से आग्रह किया कि वह अपने मतदाता पहचान पत्र को अपनी आधार संख्या से जोड़ने के इस अवसर का अवश्य लाभ उठायें ।