Breaking
राशन कार्ड से सम्बंधित eKYC करवाने की तिथि को 30 सितंबर तक बढ़ाया               अनुराग ठाकुर ने 9वे रोजगार मेला में वितरित किए नियुक्ति पत्र               स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं बना रही बाजरे के लड्डू और रागी (मंडल) की बर्फी               प्रदेश के हर जिला में आयोजित होंगे टूरिज्म फेस्टिवल - आर एस बाली               राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला आरंभ-उपायुक्त ने किया विधिवत शुभारंभ               हर्षवर्धन चौहान ने क्यारी गुंडाह-पांवटा साहिब बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना               मुंडखर में एससी-एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम-1989 पर जागरुकता शिविर आयोजित               आदर्श वित्तीय प्रबंधन में नवीन प्रौद्योगिकी का समावेश आवश्यकः जैन               भाजपा के धरने से कांग्रेस सरकार की हवा सरकी : धर्माणी                 प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण लिए प्रतिबद्धः डॉ. धनी राम शांडिल

धर्मशाला स्मार्ट सिटी के निदेशक मण्डल की 20वीं बैठक आयोजित

 हिम न्यूज़, शिमला -196 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की

मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में आज यहां धर्मशाला स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल की 20वीं बैठक आयोजित हुई। बैठक में लगभग 196 करोड़ रुपये लागत की प्रमुख विकासात्मक परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई। 

बोर्ड ने 101.63 करोड़ रुपये लागत की एचटी की भूमिगत केबलिंग, मौजूदा एलटी बेयर केबल को एबी केबल में बदलने तथा कम्प्रेस्ड ट्रांसफारमर्ज की परियोजना को मंजूरी प्रदान की।
बोर्ड ने धर्मशाला में 35 करोड़ रुपये लागत के एकीकृत कमांड और नियंत्रण केंद्र को मंजूरी दी। इस परियोजना में डेटा सेंटर शुरू करने के लिए आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण सहित शहर की निगरानी और शहर में फाइबर नेटवर्क स्थापित करना शामिल है और इसमें आगामी पांच वर्ष के लिए संचालन और रख-रखाव का भी प्रावधान है।
बोर्ड ने धर्मशाला स्मार्ट सिटी के लिए कचहरी अड्डा में सिटी कन्वेंशन सेंटर बनाने को मंजूरी प्रदान की। इस परियोजना की कुल लागत 6.68 करोड़ रुपये होगी।
बोर्ड ने इन प्रमुख परियोजनाओं के अलावा 52 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को भी मंजूरी दी, जिसमें वॉकवे, समावेशी सड़कें, प्रकृति पार्क, सोलर रूफ टॉप पीवी और स्मार्ट पुस्तकालय शामिल हैं।
.0.