एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग

हिम न्यूज़, करसोग :चुनाव का पर्व, देश का गर्व, लोेकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत 26-करसोग (अ.जा.) विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने और मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत स्थानीय भाषा में तैयार किए गए साॅन्ग को आज यहां एसडीएम राजकुमार ने लाॅन्च किया। जिसके बोल है एक की जूना ले साथियों मारे, बोटा देंदें जाणा, चालो मेरे युवा साथियों मारे, सही बटन दबाणा।

चार मिनट के इस साॅन्ग को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा की प्लस टू की छात्रा नमो चैहान ने (गाया) अपनी आवाज दी है। जबकि स्कूल के राजनीतिक शास्त्र के प्रवक्ता ललित ठाकुर ने गाने को लिखा है और कंपोज भी किया है। म्यूजिक हरि सिंह गौतम का है जबकि डोलक की आवाज दिनेश गौतम की है। इस साॅन्ग को एमसी फील्म प्रोडक्शन पांगणा के बैनर तले तैयार किया गया है।
गाने की लाॅन्चिंग के इस अवसर पर एसडीएम राजकुमार ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा की प्लस टू की छात्रा नमो चैहान ने इस गाने को अपनी आवाज देकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना सबसे बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि छात्रा के इस योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह साॅन्ग क्षेत्र में मतदान प्रतिशत्ता को बढ़ाने में सहायक सिद्व होगा। गाने को स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत तैयार किया गया है।
उन्होंने इस मौके पर स्वीप टीम को भी निर्देश दिए कि इस गाने को सोशल मिडिया के विभिन्न प्लेट फाॅर्म के माध्यम से अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचाया जाए ताकि युवा मतदाताओं के साथ-साथ आमजन भी इसे सुन कर मतदान करने के लिए प्रेरित हो सकें।
इस अवसर पर तहसीलदार करसोग कैलाश कौंडल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा के प्रधानाचार्य संजय ठाकुर, स्वीप अधिकारी पंकज गुप्ता, राजेश कुमार, हुक्म चंद और देवेंद्र कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।