उपमण्डल शाहपुर व गग्गल में सड़कों व पुलों पर व्यय हो रहे 462 लाख रुपये-सरवीण चौधरी

हिम न्यूज़ धर्मशाला – सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री चौधरी ने कहा कि हर वर्ग को राहत देना सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को लेकर आगे बढ़ रही है।

प्रदेश विकास के शिखर की ओर अग्रसर है। लोगों के विश्वास से प्रदेश में विकास को आगे बढ़ाया जा रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से समाज का प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी रूप में लाभान्वित हुआ है।

सरवीण चौधरी आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत लांझनी व ग्राम पंचायत बागड़ू जनसंवाद कार्यक्रम व 8 महिला मन्डलों को विधायक निधि से 10-10 हज़ार के चौक वितरण करने के अवसर पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा प्रदेश के लोगों से सीधा संवाद स्थापित कर जन समस्याओं को त्वरित समाधान प्रदेश सरकार के सुशासन के अभिनव उदाहरण है। उन्होंने कहा कि लोगों से सीधा संवाद स्थापित करने और जन समस्याओं के त्वरित एवं स्थाई समाधान के लिये जनमंच कार्यक्रम आरम्भ किया गया है

सरवीण ने बताया कि उपमंडल गग्गल में नाबार्ड के अंतर्गत लांझनी से नरघोटा सड़क पर 118 .00 लाख तथा डिमा पनियारी बस्ती ओडर सड़क पर 163.00 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं । ये दोनों कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूर्ण हो चुके हैं इसके अलावा 2.50 लाख की लागत से लांझनी से झिककड का पैच वर्क तथा 2.00 लाख की लागत से नरघोटा में श्मशान घाट का कार्य पूरा हो चुका है

सरवीण ने बताया रैत परेई रोड़ पर इंटरलॉक टॉयल का कार्य 15 लाख की लागत से पूरा होचुका है। रैत नेरटी बल्ला सलवाना ततवानी सड़क पर 16. 69 करोड़ रुपये व्यय किये जायँगे । गड़प्पा खड्ड नज़दीक गोज्जु स्कूल में पुल बनाने पर 40 .00 लाख , राजकीय उच्च विद्यालय दरगेला 4 क्लास रूम बनाने के लिए 56 लाख , बसनूर में स्वास्थ्य उपकेंद्र बनाने के लिए 30 लाख तथ नाबार्ड के अंतर्गत गड़प्पा मोड़ बागड़ू बसनूर से पोहाड़ा सड़क पर 3.50 करोड़ रुपये व्यय किये जायँगे । इसके अलावा 18.00 लाख रेहलु दरगेला पलवाला सड़क, 15 लाख हरिजन बस्ती से दुर्गेला संपर्क सड़क , रघुबीर शर्मा के घर तक इंटरलॉक टायल 4 लाख , 10 लाख राजकीय उच्च विद्यालय में एक क्लास रूम तथा 3 लाख दुर्गेला में युवक मण्डल भवन बनाने के लिये व्यय किये गए ।ये सब कार्य पूर्ण हो चुके है ।

 

 

उन्होंने इस अवसर पर लांझनी व बागड़ू के लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध हल करने के भी निर्देश दिये।