Breaking
शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर गाँधी चौक हमीरपुर में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन               सब्जी मंडियों में पहाड़ी मटर की दस्तक -किसानों को मिल रहे उचित दाम               सुरक्षा प्रहरी के भरे जायेंगे 150 पद, किन्नौर में 27 से 29 मार्च तक होंगे साक्षात्कार               सार्वजनिक वितरण प्रणाली की त्रैमासिक समीक्षा बैठक आयोजित               कांग्रेस कल प्रदेशभर में करेगी धरना प्रदर्शन               राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला में भाग लेने वाले महिला मंडल 25 मार्च तक करवाएं पंजीकरण               24 से 26 मार्च तक बर्फबारी की संभावना               24 मार्च को विद्युत कट                 ‘किशोरी का पिटारा’ प्रश्नोत्तरी से किया कई शंकाओं का समाधान                 30 तक बिल जमा करवाएं

परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लम्बित डीसीआरजी और  लीव-इनकैशमेंट बिलों की अदायगी

हिम न्यूज़,शिमला-  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पिछले कुछ वर्षों से लम्बित डेथ-कम-रिटायरमेंट ग्रेच्युटी (डीसीआरजी) तथा लीव इनकैशमेंट बिलों की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम को 110 करोड़ रुपये जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि इससे निगम के 1143 पेंशनर्ज लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष मार्च महीने में आयोजित बैठक में पेंशनर्ज कल्याण मंच के पदाधिकारियों ने इस मामले के बारे में उन्हें अवगत करवाया था।

जय राम ठाकुर ने कहा कि निगम ने इस वर्ष अप्रैल माह के दौरान सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पंेशन जारी की है, जो पूर्व में 6 से 7 महीने के विलम्ब से जारी होती थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2021-22 में हिमाचल पथ परिवहन निगम को वेतन और पेंशन की अदायगी के लिए 674 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि यह राशि पूर्व में दी गई राशि से लगभग दोगुनी है।