राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित

हिम न्यूज़, चंबा- उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा की अध्यक्षता में आज मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।

डीसी राणा ने बताया कि 1 अक्टूबर 2022 की अहर्ता तिथि के आधार पर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण किया जा रहा है। सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य मतदाता सूची के प्रकाशन की तिथि 16 अगस्त से प्रारंभ होगा और 11 सितंबर 2022 तक मतदान केंद्र स्तर पर चलेगा।

इसके तहत दावे और आक्षेप प्राप्त किए जाएंगे और उन पर निर्णय लेने के उपरांत मतदाता सूचियों को 10 अक्टूबर 2022 को अंतिम रूप से प्रकाशित किया जाएगा।

बैठक में बूथ लेवल एजेंटों की नियुक्ति को लेकर डीसी राणा ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से सूची उपलब्ध करवाने को कहा ।

उन्होंने फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को त्रुटि रहित और अपडेटेड बनाए रखने के लिए सभी राजनीतिक दलों, बूथ लेवल कमेटी के सदस्यों से मतदाता सूचियों में दर्ज नामों का अवलोकन करके मृतक, स्थानांतरित , अपात्र मतदाताओं के नाम सूची से हटाने और योग्य मतदाताओं के नाम दर्ज करने के साथ आधार नंबर भी उपलब्ध करवाने को कहा ।

बैठक में सिविजिल ऐप और सुविधा ऐप के माध्यम से किए जाने वाले विभिन्न कार्यकलापों की पर भी विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों सहित तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह नायब तहसीलदार संजय शांडिल उपस्थित रहे।