Breaking
बिना एडमिट कार्ड के भर्ती रैली में नहीं मिलेगा प्रवेश - भर्ती निदेशक         स्टाफ नर्स के भरे जाएंगे 21 पद - जिला रोजगार अधिकारी         उपलब्धियों भरा रहा प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल: उप-मुख्यमंत्री         परीक्षा में फेल हुआ विद्यार्थी पार्टी देने की बात कर रहा है : खन्ना         2047 तक विकसित भारत-युवाओं की आवाज विषय पर कार्यशाला आयोजित         विंटर कार्निवाल मनाली का आयोजन 2 जनवरी से 6 जनवरी तक किया जा रहा है         उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं वे अपने एडमिट कार्ड प्रिंट कर ले         लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 15 दिसंबर होगा         भून्तर स्थित नशा मुक्ति केंद्र में मरीज का उपचार वाहय रोगी या आवासीय रोगी के रूप में किया जाता है :अनिता ठाकुर         सोलन विधानसभा क्षेत्र में स्वीप के तहत 11, 12 दिसम्बर के जागरूकता कार्यक्रम         2050 विद्यालय बनेंगे मुख्यमंत्री स्कूल ऑफ एक्सीलेंस         शिवधाम प्रोजेक्ट को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा:  विक्रमादित्य सिंह         मैक्लोडगंज मॉनेस्टरी के बाहर बनेगा भव्य द्वारभारत और तिब्बती समुदाय: आर.एस बाली         मुख्यमंत्री आउटलुक बिजनेस मैगजीन के ‘चेंजमेकर्स आफ द ईयर-2023’ में शामिल         राज्यपाल ने 7वें माटी सम्मान समारोह में भाग लिया सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण पर दिया बल         देश में इतना बड़ा भ्रष्टाचार, पर कांग्रेस चुप : खन्ना         सुख की सरकार लगातार बन रही दुख की सरकार : बिंदल         सरकारी स्कूलों के 100 बच्चों के लिए आरंभ हुई निशुल्क कोचिंग क्लासेज         सरकार के प्रयासों की हुई देश भर में सराहना: बाली         51 कऱोड़ 22 लाख रुपये की विकासात्मक परियोजना के लोकार्पण व भूमि पूजन

विधायक सदर ने परनाली में किए 27 करोड़ रूपये के शिलान्यास व उदघाटन

हिम न्यूज़,  बिलासपुर – ग्राम पंचायत बंदला के परनाली में सदर चुनाव क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने 15 लाख रूपये की लागत से निर्मित परनाली से जोल चहड़ी सड़क का उदघाटन किया तथा परनाली में 2.50 लाख रूपये की लागत से निर्मित युवक मंण्डल भवन का उदघाटन किया।

उन्होंने परनाली से संघारा एम्बुलेंस रोड़ का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस टैंक के लिए ग्रेवटी पाईप लाईन बिछाई जाएगी जिस पर 9.50 लाख रूपये व्यय किए जाएंगे।

ठाकुर ने परनाली में 25 हजार लीटर की क्षमता वाले पीने के पानी के टैंक का शिलाल्यास किया । जिस पर 8 लाख 40 हजार रूपये की राशि व्यय की जानी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना बंदला परनाली के सम्बर्धन का कार्य 80 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है जिस पर 18 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं। जल जीवन के तहत इस क्षेत्र में 211 नलके लगाए गए हैं। यहां के लिए एक टयूब बैल भी लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव क्षेत्र के लिए 250 करोड़ रूपये पीने के पानी की योजनाओं पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि साढ़े चार सालों में 66 करोड़ की कोलडैम परियोजना के तहत एक लाख लोगों को पेयजल प्रदान किया जा रहा है। 20 करोड़ रूपये की लागत से मल्यावर से उठाऊ पेयजल बनाई जा रही है।

घुमारवीं व नैनादेवी विधानसभा क्षेत्रों की जो पंचायते सदर चुनाव क्षेत्र में मिलाई गई है उन पंचायतों के लोगों को पेयजल सुविधा की व्यवस्था करने के लिए 11 करोड़ रूपये की लागत से पेयजल योजना स्वीकृत की गई है। वर्तमान में एम्स व हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को 2 लाख लीटर पीने का पानी दिया जा रहा है।

ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी ने पहली-दूसरी-तीसरी लहर के बावजूद विकास कार्यों को लगातार जारी रखा गया तथा डबल इंजन की सरकार के फलस्वरूप ही कोरोना की सफल लड़ाई लड़ी गई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के पानी का बिल को माफ कर दिया गया है तथा 125 यूनिट तक बिजली का बिल जीरो होगा।

विनायकघाट से बन्दला सिहड़ा सड़क पर ब्लैक स्पाट मोड़ के लिए 30 लाख की लागत से इस सड़क पर दुबारा टायरिंग की गई। 1 करोड़ 20 लाख की सीड़ा और बल्हा रोड़ के लिए, परनाली से चेहड़ी सम्पर्क सड़क पर 15 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं। विनायकघाट से मजौर जिननू सड़क पर 20 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बंदला से पैराग्लाइडिंग आरम्भ करने के लिए 26 साल के बाद तकनीकी अप्रूवल करवाई गई है तथा बंदला को होम स्टे पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। 1400 करोड़ की योजना से सांडू के मैदान को विकसित किया जाएगा तथा डूबे मंदिरों को पुर्नस्थापित किया जाएगा। 150 करोड़ की लागत रोपवे का कार्य तथा 300 करोड़ की लागत से हाईड्रो कालेज निर्मित किया गया है।

ठाकुर ने  इस अवसर पर युवक मंण्डल परनाली और महिला मंण्डल परनाली को 11-11 हजार देने की घोषणा की। इस अवसर पर परनाली में कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण बिलासपुर द्वारा सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें विशेषज्ञ द्वारा सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती अपनाने बारे ग्रामीणों को जानकारी प्रदान की गई तथा उपस्थित सभी किसानों को उड़द दाल का बीज वितरित किया गया।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्या सत्या देवी, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य बृज लाल, प्रधान ग्राम पंयायत बंदला सतीश कुमार, पूर्व प्रधान राम लोक, बीडीसी चेयरमैन सीता धीमान, उप-प्रधान अजीत कुमार, अधीशाषी अभियंता राजिन्द्र सिंह जुबलानी, अधीशाषी अभियंता जल शक्ति राकेश वैद्य सहित