Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

विधायक सदर ने परनाली में किए 27 करोड़ रूपये के शिलान्यास व उदघाटन

हिम न्यूज़,  बिलासपुर – ग्राम पंचायत बंदला के परनाली में सदर चुनाव क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने 15 लाख रूपये की लागत से निर्मित परनाली से जोल चहड़ी सड़क का उदघाटन किया तथा परनाली में 2.50 लाख रूपये की लागत से निर्मित युवक मंण्डल भवन का उदघाटन किया।

उन्होंने परनाली से संघारा एम्बुलेंस रोड़ का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस टैंक के लिए ग्रेवटी पाईप लाईन बिछाई जाएगी जिस पर 9.50 लाख रूपये व्यय किए जाएंगे।

ठाकुर ने परनाली में 25 हजार लीटर की क्षमता वाले पीने के पानी के टैंक का शिलाल्यास किया । जिस पर 8 लाख 40 हजार रूपये की राशि व्यय की जानी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना बंदला परनाली के सम्बर्धन का कार्य 80 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है जिस पर 18 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं। जल जीवन के तहत इस क्षेत्र में 211 नलके लगाए गए हैं। यहां के लिए एक टयूब बैल भी लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव क्षेत्र के लिए 250 करोड़ रूपये पीने के पानी की योजनाओं पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि साढ़े चार सालों में 66 करोड़ की कोलडैम परियोजना के तहत एक लाख लोगों को पेयजल प्रदान किया जा रहा है। 20 करोड़ रूपये की लागत से मल्यावर से उठाऊ पेयजल बनाई जा रही है।

घुमारवीं व नैनादेवी विधानसभा क्षेत्रों की जो पंचायते सदर चुनाव क्षेत्र में मिलाई गई है उन पंचायतों के लोगों को पेयजल सुविधा की व्यवस्था करने के लिए 11 करोड़ रूपये की लागत से पेयजल योजना स्वीकृत की गई है। वर्तमान में एम्स व हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को 2 लाख लीटर पीने का पानी दिया जा रहा है।

ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी ने पहली-दूसरी-तीसरी लहर के बावजूद विकास कार्यों को लगातार जारी रखा गया तथा डबल इंजन की सरकार के फलस्वरूप ही कोरोना की सफल लड़ाई लड़ी गई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के पानी का बिल को माफ कर दिया गया है तथा 125 यूनिट तक बिजली का बिल जीरो होगा।

विनायकघाट से बन्दला सिहड़ा सड़क पर ब्लैक स्पाट मोड़ के लिए 30 लाख की लागत से इस सड़क पर दुबारा टायरिंग की गई। 1 करोड़ 20 लाख की सीड़ा और बल्हा रोड़ के लिए, परनाली से चेहड़ी सम्पर्क सड़क पर 15 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं। विनायकघाट से मजौर जिननू सड़क पर 20 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बंदला से पैराग्लाइडिंग आरम्भ करने के लिए 26 साल के बाद तकनीकी अप्रूवल करवाई गई है तथा बंदला को होम स्टे पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। 1400 करोड़ की योजना से सांडू के मैदान को विकसित किया जाएगा तथा डूबे मंदिरों को पुर्नस्थापित किया जाएगा। 150 करोड़ की लागत रोपवे का कार्य तथा 300 करोड़ की लागत से हाईड्रो कालेज निर्मित किया गया है।

ठाकुर ने  इस अवसर पर युवक मंण्डल परनाली और महिला मंण्डल परनाली को 11-11 हजार देने की घोषणा की। इस अवसर पर परनाली में कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण बिलासपुर द्वारा सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें विशेषज्ञ द्वारा सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती अपनाने बारे ग्रामीणों को जानकारी प्रदान की गई तथा उपस्थित सभी किसानों को उड़द दाल का बीज वितरित किया गया।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्या सत्या देवी, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य बृज लाल, प्रधान ग्राम पंयायत बंदला सतीश कुमार, पूर्व प्रधान राम लोक, बीडीसी चेयरमैन सीता धीमान, उप-प्रधान अजीत कुमार, अधीशाषी अभियंता राजिन्द्र सिंह जुबलानी, अधीशाषी अभियंता जल शक्ति राकेश वैद्य सहित