मंडी ब्रीफ : मंडी के भंगरोटू स्कूल मैदान में मनाया जाएगा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह

हिम न्यूज़, मंडी। मंडी में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह बल्ह उपमंडल के भंगरोटू स्कूल मैदान में मनाया जाएगा। जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर समारोह की अध्यक्षता करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने दी। उन्होंने सभी अधिकारियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समय रहते सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें, पहले जिला स्तरीय समारोह मंडी के सेरी मंच पर मनाने की तैयारी थी, बाद में सामान्य प्रशासन विभाग शिमला से प्राप्त निर्देशों की अनुपालना में समारोह स्थल को बदल कर इसे सेरी मंच से कंसा चौक मैदान किया गया, लेकिन बारिश के चलते मैदान की स्थिति को देखते हुए इसे अब भंगरोटू स्कूल मैदान में मानने का फैसला लिया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि जल शक्ति मंत्री 15 अगस्त को प्रातः 11 बजे भंगरोटू स्कूल मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। बाद में वे पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी इत्यादि दलों के आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी लेने के उपरांत जिला वासियों को अपना संदेश देंगे। समारोह में जिले की सामाजिक एवं सांस्कृतिक उपलब्धियों को दर्शाया जाएगा। इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

मंडी जिले के सभी शिक्षण संस्थानों में 12 को नशा मुक्ति की शपथ

हिम न्यूज़,मंडी। मंडी जिले के सभी शिक्षण संस्थानों में 12 अगस्त को जिले को नशा मुक्त बनाने की शपथ ली जाएगी।

अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि 12 अगस्त को मंडी जिला के युवा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत एकजुट होकर प्रतिज्ञा लेंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार जिले के सभी स्कूलों और अन्य शिक्षण संस्थानों में नशा मुक्त अभियान के तहत जागरूकता को लेकर गतिविधियों के आयोजन होंगे। इसे लेकर संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने मंडी जिला वासियों से जिले को नशा मुक्त बनाने में पूरी सक्रियता से सहयोग की अपील की है।

बाड़ी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बंद

 हिम न्यूज़, मंडी। विद्युत बोर्ड मंडी मंडल-3 के सहायक अभियंता होशियार सिंह ने बताया कि शुक्रवार 12 अगस्त को 11 के.वी. बाड़ी के अंतर्गत आने वाले कुछेक क्षेत्र बाड़ी, बनाणू, मट्ट, धनयारी, गुमाणू, बिजनी कॉलोनी , लोअर बिजनी, अरठी के आसपास विद्युत आपूर्ति प्रातः 10 से सायं 6 बजे तक बंद रहेगी। बता दें कि शुक्रवार के दिन बाड़ी क्षेत्र की उच्च ताप विद्युत लाइन की मरम्मत एवं रख-रखाव इत्यादि कार्य किया जाएगा। बारिश की स्थिति में यह कार्य अगले दिन किया जाएगा। सहायक अभियन्ता ने स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की है।