किन्नौर कैलाश यात्रा 01 अगस्त से 15 अगस्त तक

 हिम न्यूज़,शिमला-  किन्नौर कैलाश यात्रा 01 अगस्त से 15 अगस्त, 2022 तक की जाएगी। यह जानकरी आज यहां उपमण्डलाधिकारी कल्पा एवं जिला पर्यटन अधिकारी डाॅ. मेजर शशांक गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि किन्नौर कैलाश यात्रा की ऑनलाइन  बुकिंग आरंभ हो चुकी है तथा अधिकतर स्लॉट  बुक हो चुके हैं तथा ऑफलाइन  पंजीकरण केवल 25 यात्रियों का होगा।

बैठक में बताया गया कि ऑनलाइन  बुकिंग के प्रिंट दस्तावेजों को सत्यापित करने के उपरान्त ही उपमण्डलाधिकारी कल्पा द्वारा टोकन जारी किया जाएगा जिसकी प्रथम जांच यात्रा आरंभ होने के स्थल पवारी में की जाएगी जबकि दूसरी जांच गणेश पार्क में पुलिस एवं होमगार्ड के कर्मचारियों द्वारा की जाएगी।

कूलियों व पोर्टस को टोकन उपपुलिस अधीक्षक रिकांग पिओ द्वारा जारी किए जाएंगे तथा पुलिस कर्मी सभी यात्रियों का गणेश पाॅर्क में एक रजिस्ट्रर पर पंजीकरण सुनिश्चित बनाएंगे। यात्रियों की स्वास्थ्य जांच बेस कैम्प तांगलिंग तथा गणेश पार्क में की जाएगी।

उन्होंने सभी यात्रियों से भी आग्रह किया कि वे इस दौरान सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना विशेष सहयोग दें तथा साथ ही मार्ग में आने वाली विभिन्न वनस्पतियों को किसी भी प्रकार का नुकसान न पहुंचाए।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को गणेश पार्क, वन विभाग, पुलिस, होमगार्ड, जलशक्ति विभाग व टूरिज्म विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे किन्नौर कैलाश यात्रा के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए अपने अपने विभाग से संबंधित कार्य का निष्पादन सुनिश्चित बनाएं।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।