किन्नौर जिला रिकांग पिओ में आज यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की नई शाखा का उद्घाटन किया

हिम न्यूज़ , किन्नौर इस अवसर पर कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर में यूनियन बैंक आॅफ इंडिया की यह दूसरी बैंक शाखा है। हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में बैंक की 42 शाखाएं लोगों को बैंकिंग सुविधाएं प्रदान कर रही हैं तथा प्रदेश भर में बैंक द्वारा विभिन्न स्थानों पर 47 ए.टी.एम स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 1975 में जिले के निचार उपमण्डल में बैंक की पहली शाखा खोली गई थी।

अरूण कुमार ने कहा कि बैंक अपने ग्राहकों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। बैंक द्वारा जहां जमा खाता, फिक्ज डिपोज़िट की सुविधाएं ग्राहकों को दी जा रही है वहीं बैंक द्वारा विभिन्न प्रकार के ऋण व केंद्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण भी प्रदान किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि बैंक के शुभारंभ के प्रथम दिन ही बैंक द्वारा 200 करोड़ रुपये का कारोबार किया गया तथा 60 लाख रुपये के ऋण जिनमें मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना व नारी शक्ति के ऋण प्रदान किए गए।

इस अवसर पर शिमला स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्र प्रमुख राम कुमार ने बैंक प्रबंधन का जनजातीय जिला किन्नौर में बैंक की शाखा खोलने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने विश्वास जताया कि बैंक के खुल जाने से स्थानीय लोग लाभान्वित होंगे।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रोशन लाल, जिला उद्योग केंद्र के महा प्रबंधक जे.आर अभिलाषी, बैंक के शाखा प्रबंधक विनोद कुमार व अन्य उपस्थित थे।