Breaking
करसोग में कर्मचारियों को करवाई गई पहली चुनाव रिहर्सल         मुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मा         कांग्रेस की बुरी निगाह अब जनता की गाढ़ी कमाई पर: अनुराग ठाकुर         तकनीकी विविः प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल         चंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर         मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं करवाएं उपलब्ध: डीसी           आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी मतदान के लिए भरें 12-डी फार्म         पेड़ लगाकर वोट डालने का अनोखा सन्देश         नरेश चौहान ने जयराम ठाकुर से किए चार सवाल, मांगा जवाब          पालमपुर मामले में राजनीति भाजपा की संकीर्ण मानसिकता का प्रतीक : भवानी         खनन माफिया से जुड़े थे भाजपा में गए छह पूर्व विधायकों के तार : राजेश धर्माणी         एसडीएम कार्यालय परिसर में स्वीप के तहत लघु नुक्कड़ नाटक का किया गया आयोजन         कांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यप         कांग्रेस की मंत्रियों की फौज साल की एक उपलब्धि गिनाए : भाजपा         जल्दी से जल्दी पूर्ण  करें शी-हाट का निर्माण कार्य - तोरुल एस  रवीश          उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान गणना केंद्र व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण         मोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल         सिरमौर में 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता होंगे सम्मानित         युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ने के लिए लगेंगे विशेष शिविर         लोकतंत्र को जीवंत रखने के लिए मतदान जरूरी: हेमराज बैरवा

Admission : आईएचएम हमीरपुर में 21 जुलाई तक करवाएं आवेदन पत्र जमा

हिम न्यूज़,  हमीरपुर 13 जून-आईएचएम हमीरपुर के कार्यकारी प्रधानाचार्य जितेंद्र सांजटा ने बताया कि आईएचएम हमीरपुर में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए Craftsmanship certificate course in food production and patisserie Diploma in food & Beverage service में प्रवेश के लिए योग्यता प्राप्त इच्छुक अभ्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र पात्रता मानदंड और सूचना विवरणिका संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं अथवा किसी भी कार्य दिवस पर संस्थान से प्राप्त किये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस पर संस्थान में 21 जुलाई तक जमा करवाए जा सकते हैं।

प्रधानाचार्य जितेंद्र सांजटा  बताया कि आवेदन पत्र के साथ सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यार्थियों को 400 रूपए और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यार्थियों को 300 रूपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा करवाने होंगे। जिसका भुगतान एटीएम कार्ड या प्रधानाचार्य आईएचएम हमीरपुर के नाम पर देय बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता हैं।
उन्होंने बताया कि आई0एच0एम0 हमीरपुर तीन वर्षीय बी0एस0सी0 हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्टे्रशन की डिग्री में जो विद्यार्थी एन0सी0एच0एम0 जे0ई0ई0 परीक्षा फार्म भरने से रह गए हैं वे भी सीधा प्रवेश पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
सांजटा बताया कि आई0एच0एम0 हमीरपुर संयुक्त रूप से पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार और पर्यटन व नागरिक उड्डयन विभाग हिमाचल प्रदेश सरकार द्धारा प्रयोजित है। आई0एच0एम0 हमीरपुर उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे के साथ एन0सी0एच0एम0सी0टी0 द्धारा मान्यता प्राप्त सस्ंथान है।
वर्ष 2013 से आज तक इस स्ंस्थान से बी0एस0सी डिग्री के लगभग 700 बच्चे क्राफ्ट कोर्स व डिप्लोमा के लगभग 400 बच्चे देश विदेश में उच्च पदों पर आसीन होकर अपनी पहचान बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में बच्चों को हर तरह से योग्य बनाने की आवश्यकता है ताकि वह इस प्रतिस्पर्धा के माहौल में अपनी पहचान बना सकें। आई0एच0एम0 हमीरपुर की भी हमेशा से यह प्राथमिकता रही है कि वह अपने विधार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए कार्य करें।
हमीरपुर के प्रबंधन सस्ंथान की प्लेस्मेंट काफी बेहतर
सांजटा बताया कि हमीरपुर के प्रबंधन सस्ंथान की प्लेस्मेंट काफी बेहतर है। आई0एच0एम0 हमीरपुर के छात्र प्रतिवर्ष पाँच सितारा होटलों की पहली पसंद बनते हैं। हर वर्ष अंतिम वर्ष के छात्रों ने बड़े नामी गिरामी होटलों में नौकरियां प्राप्त की हैं। जिसमें दिक्षा सिंह शीवाकामी ने कोर्टयारड वॉय मैरियट फरीदाबाद, कौशिका शर्मा ने जे0डब्लयू0मैरियट दिल्ली, इषिता शर्मा ने हयात दिल्ली , गीतांजली भारद्धाज ने कोर्टयारड वॉय मैरियट, रोहित सुर्यवशीं, राहुल कुमार झालटा व विकास कुमार दुबे, अभिषेक कुमार, प्रज्जवल सांगरा ने लीला पैलेस बेंगलुरु, अनिकेत कुमार, विकास कुमार दुबे व विकास कुमार, सर्वद्रिता विश्वास ने ग्रैंड हयात गोवा में, उर्विक ने आई0टी0सी0 गारडिनिया बैंगलौर, अंकित ठाकुर, भरत सिंह, गीताजली भारद्धाज, अदिति शर्मा ने ताज बंगाल कोलकता में, सवीना ने द ओबरॉय मेडन्स दिल्ली, अंकित ठाकुर ने ताज बेस्ट एन्ड कर्नाटका, प्रियांशु भंडारी ने लेमन ट्री ऐरो सिटी न्यू दिल्ली, सक्षम राजपूत, विशाल ठाकुर, राज कुमार, मोहित सिंह ने देवयानी इंटरनेश्नल, अकिंत रावत, राहुल कुमार, आयुष शर्मा , विकास, मयंक त्यागी ने सैवन सीज दिल्ली में ज्वाइन किया। इन छात्रों को 2 लाख से लेकर 3.5 लाख तक के पैकेज के जॉब आफर कर चुका है। इस सस्ंथान के तीन वर्षीय डिग्री व डिप्लोमा के छात्र ऑल इडिया में टॉप कर चुके हंै व विभिन्न होटलों व अन्य संस्थानों में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते भी वर्ष 2021-22 में उतीर्ण होने वाले छात्रों ने संतोषजनक प्रर्दशन किया व उनकी बेहतरीन प्लेसमेंट हो रही हैं।

संस्थान के विभागाघ्यक्ष पुनीत बंटा ने बताया कि भविष्य में भी संस्थान इस तरह की कंपनियों के साथ समन्वय स्थापित करके रोजगार के अवसर प्रदान करता रहेगा। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए संस्थान की बेबसाइट एवं मोबाईल न0-94186-22786 088946-76394 पर भी संपर्क कर सकते हैं।