Breaking
डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल         दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन         बिजली रहेगी गुल         कांग्रेस पार्टी की नियत में खोट, 1500 महिलाओं को देना की इच्छा नहीं : त्रिलोक         भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात         मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन         आधुनिक हिमाचल के निर्माण में स्व. वीरभद्र सिंह ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका : यशवंत छाजटा         केंद्रीय विद्यालय सलोह में रिक्तियों के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक         आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         राहुल गाँधी की न्याय गारंटियों का प्रदेशभर में प्रचार करेंगी एनएसयूआई         भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेस

झांसे में न आएं, श्रमिक बोर्ड की योजनाओं का लाभ उठाएं: नरेंद्र ठाकुर

हिम न्यूज़,   हमीरपुर, 13 जून। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने सोमवार को ग्राम पंचायत बलोह में ग्राम पंचायत बलोह और ग्राम पंचायत कैहरवीं के गांव लपोदु के कुल 55 श्रमिकों को इंडक्शन हीटर वितरित किए। ये हीटर हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत श्रमिकों को प्रदान किए गए।

इस अवसर पर नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि समाज के समग्र विकास के लिए श्रमिक वर्ग का उत्थान बहुत ही महत्वपूर्ण है। श्रमिकों के उत्थान व उनके कल्याण के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार ने भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से कई योजनाएं चलाई हैं। इन योजनाओं का सीधा लाभ पात्र श्रमिकों तक पहुंचाया जा रहा है। विधायक ने श्रमिकों से आग्रह किया कि वे किसी संगठन के झांसे में न आएं और कामगार कल्याण बोर्ड की योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं।

उन्होंने  कहा कि कोविड महामारी के बावजूद केंद्र और प्रदेश सरकार ने साढे चार वर्षों में हिम केयर, सहारा, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, शगुन योजना, मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना, जल जीवन मिशन और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सहित अनेकों योजनाएं आरंभ करके लोगों को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाए हैं। इन योजनाओं के अलावा सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा को कम करके लाखों लोगों को लाभान्वित किया है।
हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की चर्चा करते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि साढे चार वर्षों में इस क्षेत्र में कई विकास कार्य हुए हैं।
उन्होंने बताया कि लंबलू में उपतहसील का खुलना, लोक भवन के लिए 50 लाख रुपये का प्रावधान, लम्बलू-हमीरपुर सड़क का सुदृढ़ीकरण और 38 करोड़ की पेयजल योजना सहित करोड़ों के विकास कार्यों को मंजूरी प्रदान की गई है। इनमें से अधिकांश कार्य पूरे हो चुके हैं।
विधायक ने बताया कि उन्होंने हमीरपुर विधानसभा के सभी महिला मंडलों को 20-20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है। इसके साथ ही महिला मंडलों को नए भवन बनाने या उनकी मरम्मत के लिए जितना धन मांगा गया उन्होंने उपलब्ध करवाया है।
इस अवसर पर विधायक का स्वागत करते हुए प्रधान संतोष कुमारी ने बताया कि पंचायत के विकास के लिए विधायक से उन्होंने जितना भी धन मांगा विधायक ने दिया है। अप्पर बलोह महिला मण्डल के लिए 2.50 लाख रुपये, मनोरंजन केन्द्र के लिए डेढ लाख रुपये व नुहाड़ा महिला मण्डल के निर्माण की राशि भी स्वीकृत हो गई है।
इस अवसर पर उपप्रधान गजराज, पंचायत सदस्य मीना जसवाल, सुनीता, देशराज विद्या देवी, पंजाब सिंह व कामगार कल्याण बोर्ड से पंजीकृत श्रमिक और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।