मनाली में ब्यास नदी में आई बाढ़, नदी किनारे बसे घर करवाए खाली

हिम न्यूज़ कुल्लू – जिला कुल्लू में रविवार सुबह से ही भारी बारिश का दौर चल रहा है। जिसके चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं पर्यटन नगरी मनाली में भी व्यास नदी में बाढ़ आ गई है जिसके चलते प्रशासन ने बाहँग व आसपास के इलाकों में नदी किनारे घर खाली करवा दिए हैं।
ब्यास नदी में आई बाढ़ के चलते गोषाल गांव की ओर जाने वाला अस्थाई पुल एक बार फिर से बह गया है। जिससे गोषाल गांव के ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई है। बीते दिनों ही यहां पर ग्रामीणों ने मिलकर अस्थाई पुल का निर्माण किया था और रविवार सुबह आई बाढ़ में एक बार पुल फिर से बह गया है। इसके अलावा भुंतर व कुल्लू में नदी किनारे प्रवासी लोगों की झोपड़ियों को भी खाली करवा दिया गया है। ताकि किसी भी प्रकार के हादसे से बचा जा सके।
उधर जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ लगते छरुडू में भी व्यास नदी में बाढ़ आने के चलते ट्रक यूनियन में कुछ लोग फंस गए जिन्हें स्थानीय ट्रक ऑपरेटरों ने भी यहां पर अस्थाई पुल बनाकर सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। इसके अलावा वहां से कुछ ट्रकों को भी निकाल लिया गया है। वहीं 15 मील में भी व्यास नदी में लकड़ी लेने गए तीन नेपाली मूल के लोग नदी में फंस गए।
स्थानीय लोगों ने इस बारे अग्निशमन विभाग व पुलिस को सूचना दी  सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय युवकों व राफ्ट का सहारा लेकर उन्हें भी सुरक्षित निकाल लिया गया है।
उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने  बताया कि लगातार भारी बारिश के चलते व्यास व पार्वती नदी सहित ज़िला के अन्य नदी नालों का जलस्तर  बढ़ गया है जिसके चलते लोगों को नदी नालों से दूर रहने की हिदायत दी गई है।