समयबद्ध तौर पर निर्धारित दायित्वों का पालन बनाया जाए सुनिश्चित

हिम न्यूज़, चंबा : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 के संचालन के लिए जिला स्तर पर तैनात किए गए सभी नोडल अधिकारी सात सितंबर तक अपने दायित्व से संबंधित कार्य योजना तैयार करना सुनिश्चित बनाएं।

वे आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में नोडल अधिकारियों के दायित्वों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे ।  उन्होंने कहा कि चूंकि चुनाव प्रक्रिया से संबंधित प्रत्येक कार्य के लिए समय सीमा निश्चित है । इसके साथ प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की त्रुटियों की कोई संभावना भी नहीं । ऐसे में जिला स्तर पर तैनात सभी नोडल अधिकारी समयबद्ध तौर पर निर्धारित किए दायित्वों का पालन सुनिश्चित बनाएं ।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन ने सभी नोडल अधिकारियों से निर्धारित किए गए दायित्वों के अनुसार सात सितंबर तक तक कार्य योजना बनाने के निर्देश जारी किए । उन्होंने यह निर्देश भी दिए की प्रक्रिया के बेहतर कार्यान्वयन के लिए नोडल अधिकारी अपने विभाग के कर्मचारियों की सेवाएं भी ले सकते हैं ।

उन्होंने मानव संसाधन प्रबंधन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी को निर्धारित सीमा के भीतर चुनाव प्रक्रिया के लिए नियुक्त होने वाले कर्मचारियों की सूची को अंतिम रूप देने को कहा । ईवीएम प्रबंधन को लेकर संबंधित नोडल अधिकारी को व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए । उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मतदान संबंधी प्रशिक्षण प्रबंधन के लिए जल्द सूची तैयार की जाए ।

डीसी राणा ने आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा।
बैठक में कानून व्यवस्था, बैलट पेपर, एसएमएस और संचार योजना, स्वास्थ्य, खर्च नियंत्रण , यातायात प्रबंधन, स्वीप गतिविधियां, शिकायत एवं समाधान से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी कंवर शाह देव कटोच, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह ,जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आर के मीणा, सहायक निदेशक मत्स्य भूपेंद्र कुमार, कृषि विज्ञान केंद्र से वैज्ञानिक केहर सिंह ठाकुर ,प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा विपिन शर्मा, लचोड़ी राहुल राठौर, राजकीय महाविद्यालय चंबा से सहायक प्रोफेसर अविनाश ,
तहसीलदार निर्वाचन महेंद्र प्रताप सिंह सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद रहे ।