Breaking
लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान           सी-विजिल ऐप पर करें आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत: डीसी         राम नवमी पर राज्यपाल ने जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना की         कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर : कर्नल धनी राम         कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम         हिमाचल में महिलाओं से किए अपने ही वादे से मुकरी कांग्रेस: अनुराग ठाकुर         डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल

बाॅयस स्कूल बिलासपुर में मनाया गया जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस

हिम न्यूज़ बिलासपुर:- 74वें गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला बिलासपुर के खेल मैदान में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर प्रदेश के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरूद्व सिंह ने ध्वजारोहण कर भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली।

उन्होंने चंगर स्थित शहीद स्मारक में वीर शहीदों को माल्यार्पण कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने जिला वासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मातृ भूमि पर सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अनेकों महान वीर सपूत हुए है, जिनकी वजह से आज हम यह राष्ट्रीय पर्व मना रहे है। उन्होंने कहा कि यह दिन उन वीर शहीदों को याद करने का है, जिन्होंने देश की आजादी और संप्रभुता के लिए अपने प्राणों की आहुतियां दी हैं। उन्होंने कहा कि आज देश हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है जोकि आजादी के बिना सम्भव नहीं था। उन्होंने कहा कि विकास के हर क्षेत्र में भारत अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है जिससे आज भारत का गौरव विश्व में और भी ऊंचा हुआ है।

उन्होंने कहा कि जिला बिलासपुर से सम्बन्धित वीर सैनिकों में विक्टोरिया क्राॅस विजेता स्व0 कैप्टन वीर भण्डारी, कारगिल आॅप्रेशन के दौरान बहादुरी के लिए सैन्य सर्वोच्च सम्मान प्राप्त परमवीर चक्र नायब सुबेदार संजय कुमार तथा द्वितीय विश्व युद्व के दौरान ब्रिटिश सरकार का दूसरा सबसे बड़ा बहादुरी पुरस्कार जार्ज क्रास इसी जिले के शहीद नायक कृपा राम को मिला है। उन्होंने बिलासपुर के इन वीर सपूतों को शत-शत नमन किया।

इस अवसर पर अनिरुद्ध सिंह ने कहा भ्रष्टाचार के प्रति वर्तमान सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है। सत्ता संभालते ही हमने भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए कदम उठाने आरंभ कर दिए हैं। परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर का कामकाज निलंबित किया जा चुका है और अब योग्यता के आधार पर ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चयन किया जाएगा।वर्तमान सरकार के गठन को अभी 45 दिन का समय ही हुआ है। हमने अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप कार्य करने का प्रयास किया है।