उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण

हिम न्यूज़ मंडी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अपूर्व देवगन आज शुक्रवार को बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों रियूर एक और दो तथा रिवालसर एक और दो में व्यवस्थाओं को जांचने पहुंचे। उन्होंने इस दौरान बारीकी से सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया ताकि किसी प्रकार की कमी होने पर उनमें समय पर सुधार कर लिया जाए। जिससे की मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर किसी प्रकार की समस्या न हो।

उपायुक्त ने मतदान के दिन दिव्यांगों को वोट डालने के लिए मतदान केन्द्र के अंदर आने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसका भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। इस दौरान नायब तहसीलदार रिवालसर टेक चंद ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पोलिंग बूथ की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उपायुक्त ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिवालसर के विद्यार्थियों के साथ  रूबरू होते हुए  आग्रह किया कि वह लोगों को मतदान करने के लिए जरूर प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि चुनावों में शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला में विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिनकी एक अप्रैल को आयु 18 वर्ष हो गई है वह अपना नाम मतदाता सूची में जरूर दर्ज करवाए ताकि जिले में एक भी पात्र मतदाता नाम दर्ज कराने से न छूटे। वोट की ताकत से लोकतंत्र मजबूत होता है इसमें सभी मतदाताओं की सहभागिता आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व्यक्तियों व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग व्यक्तियों को घर से वोट डालने की सुविधा उपलब्ध है। उपायुक्त राजकीय प्राथमिक पाठशाला रियूर में भी गए और वहां जाकर उन्होंने स्कूल में बनाए जा रहे मिड डे मील का निरीक्षण किया।