DC Una राघव शर्मा ने एसडीएम के साथ की स्वीप गतिविधियों की समीक्षा  

हिम न्यूज़ ,ऊना-जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने सभी एसडीएम तथा स्वीप नोडल अधिकारियों के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए स्वीप के तहत आयोजित की जा रही गतिविधियों की समीक्षा की।

बैठक में राघव शर्मा ने कहा कि पिछले चुनाव में कम मतदान वाले मतदान केंद्रों पर इस बार वोटरों को वोट डालने के प्रेरित करने पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि इसके तहत स्वीप के तहत अलग-अलग कार्यक्रम किए जाएं, जिसमें युवाओं, महिलाओं, दिव्यांग मतदाताओं के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों को जोड़ा जाए ताकि विधानसभा चुनाव-2022 में मतदान प्रतिशत में बढ़ौतरी हो सके। उन्होंने नए मतदाताओं के पंजीकरण पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अभी भी यह अभियान आगे बढ़ना चाहिए, ताकि नए मतदाता वोट बनवाने के लिए प्रोत्साहित हो सकें।

जिला निर्वाचन अधिकारी राघव शर्मा ने एसडीएम को निर्देश दिए कि सेल्फी प्वाइंट तथा हस्ताक्षर दीवार जैसे कार्यक्रम किए जाएं, ताकि युवाओं का रुझान मतदान की ओर बढ़े। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स फॉर डेमोक्रेसी थीम पर आधारित कार्यक्रम होने चाहिए, जिसमें युवा तथा खेल क्लबों को जोड़ा जाए। इसके साथ-साथ उन्होंने फ्लैश मॉब, चुनाव मेलों जैसे आयोजनों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी प्रचार-प्रसार को तेज़ करने के बल दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में भी मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापक अभियान छेड़ा जाएगा और इसके तैयारी आरंभ की जाए।