एचपीसीईटी के आधार बीटेक की काउंसलिंग 21 व 22 को

हिम न्यूज़ हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में जेईई मेन के आधार पर बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) की पहले चरण की काउंसलिंग के दूसरे दिन 191 सीटें आवंटित की गई।

दूसरे दिन सामान्य वर्ग (मुख्य) और उप श्रेणियों के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग आयोजित की गई। जिन अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित हुई है, उन्हें संबंधित शिक्षण संस्थानों में 22 जुलाई सायं चार बजे तक रिपोर्ट करनी होगी, जो तय समय अवधि में संबंधित शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट नहीं करेगा, वह सीट खाली मानी जाएगी।

तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो जयदेव ने कहा कि 21 व 22 जुलाई को एचपीसीईटी की मेरिट के आधार पर बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) की 50 प्रतिशत सीटों के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। पहले दिन एससी, एसटी व ओबीसी की मुख्य श्रेणी व उप श्रेणियों की सीटों के लिए काउंसलिंग होगी। दूसरे दिन सामान्य वर्ग व सामान्य वर्ग की उप श्रेणियों के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

पीजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जल्द

प्रो. जयदेव ने कहा कि तकनीकी विवि व संबंधित शिक्षण संस्थानों में एमबीए, एमबीए पर्यटन, एमएससी भौतिक विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, एमटेक की काउंसलिंग का नया शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

जिन अभ्यर्थियों ने उपरोक्त पीजी विषयों में प्रवेश लेने के लिए काउंसलिंग के लिए आवेदन किया हैं, उनसे आग्रह है कि तकनीकी विवि की वेबसाइट देखते रहें, जल्द काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया जाएगा।