पालमपुर के विकास को 400 करोड़ के प्रोजेक्ट स्वीकृत : आशीष बुटेल

हिम न्यूज़ पालमपुर :- मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने गुरुवार को नगर निगम पालमपुर के  भरमात में 5 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन की आधारशिला रखी।

उन्होंने कहा कि पालमपुर विधान सभा क्षेत्र में वर्तमान सरकार के 6 माह के कार्यकाल में पालमपुर के विकास के लिये 400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट स्वीकृत किये गये हैं। उन्होंने कहा कि पालमपुर के लिये आईटी पार्क के साथ सभी विभागों को विकास के लिये धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि पालमपुर हलके में नईं सड़कों, भवनों एवं पुलों के निर्माण के लिये 25 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पालमपुर में दो नई सड़कें  जिसमे लगभग 8 करोड़ से राजपुर गोरट वया बदेहड़ और 4 करोड़ 83 लाख से कुलानी, चंदपुर, भरमात सिम्बलु सड़कों को स्वीकृति दी गयी है। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ 80 लाख से होल्टा- टाण्डा- पट्टी सड़क का भी निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पालमपुर निर्वाचन क्षेत्र में पेयजल समस्या के स्थायी हल के लिये बरसात के उपरान्त पालमपुर के हर घर को स्वच्छ और भरपूर जल उपलब्ध करवाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि पालमपुर की कूहलों के जीर्णोद्धार का कार्य आरंभ किया गया है, ताकि लोगों को सिंचाई की  बेहतर  सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि पालमपुर निर्वाचन क्षेत्र  के  सौंदर्यीकरण और मूलभूत सुविधाओं का सृजन उनकी प्राथमिकता है।

आशीष ने कहा कि नगर निगम पालमपुर का लगभग दो वर्ष पूर्व गठन हुआ है। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के साथ सभी के सहयोग से पालमपुर को आदर्श निगम के रूप में पहचान दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में कूड़े-कचरे के प्रबंधन के लिए अधिक क्षमता की मशीनें लगाकर कूड़े का निष्पादन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कूड़े के पुराने ढेरों को भी  हटाने के लिये टेंडर किया गया है और इसके लिये 6 महीने की अवधि निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा कि पालमपुर सिविल अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवने के साथ साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति कर लोगों को सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है। इसके उपरांत उन्होंने कुलानी भरमात चंदपुर सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और भरमात में हैंडपम्प लगाने की घोषणा की।

कार्यक्रम में नगर निगम पालमपुर की महापौर पूनम बाली, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चन्द,  पार्षद दिलबाग सिंह,अमित शर्मा, निगम के अधिशासी अभियंता अभिनव सकलानी, निगम एवं अन्य विभागों के अधिकारी तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।