Breaking
पदमश्री विद्यानंद सरैक होंगे सिरमौर के जिला आईकन         अतिरिक्त व्यय पर्यवेक्षकों के लिए कार्यशाला आयोजित         राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर विजेताओं को कुलपति डाक्टर डी.के.वत्स ने किया पुरस्कृत         विद्यार्थियों ने बनाए चंद्रयान व सौर मंडल के मॉडल         परोल स्कूल में ‘स्वीप’ के तहत आयोजित किया गया जागरुकता कार्यक्रम         बालासुंदरी चैत्र नवरात्र मेला 9 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक अयोजित होगा-एल.आर.वर्मा         मतदान फीसद बढ़ाने के लिए योजना पूर्वक करें प्रयास : अपूर्व देवगन         कांगड़ा जिला में मतदाता जारूकता अभियान पर करेंगे विशेष फोक्स: डीसी         मेधा प्रोत्साहन योजना के अभ्यर्थियों की अस्थाई सूची जारी         राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खल्याणी में जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन         कुल्लू में विद्यालय मृदा स्वास्थय कार्यक्रम पर जागरूकता शिविर का आयोजन         हिमतरु प्रकाशन समिति तथा भाषा एवं संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित         निर्वाचन के दृष्टिगत गठित टीमों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित         नवोदय विद्यालय में बताया मिट्टी के परीक्षण का महत्व         निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू निर्वहन में नोडल अधिकारियों की अहम भूमिका: डीसी         9 अप्रैल को आयोजित होंगी लोक अदालतें         31 मार्च 2024 तक निर्धारित लक्ष्य पूरा करें सभी विभाग-सुमित खिमटा         जीत से बड़ा मनोबल, इतिहास बदला : बिंदल         प्लांट एवं मशीनरी में 721.78 करोड़ रुपये का निवेश         राज्यपाल ने किया मातृवन्दना पत्रिका के विशेषांक का विमोचन

पौने पांच सौ करोड़ से होगा सुकेती खड्ड का तटीकरण

केन्द्रीय टेक्निकल अप्रूवल कमेटी के पास पहुंचा स्वीकृति का मामला, अप्रूवल मिलते ही शुरू होगा कार्य

हिम न्यूज़ मंडी- मंडी जिले में सुकेती खड्ड के तटीकरण पर लगभग पौने पांच सौ करोड़ रुपये खर्चे जाएंगे। तटीकरण परियोजना की स्वीकृति का मामला दिल्ली में केन्द्रीय टेक्निकल अप्रूवल कमेटी के पास पहुंच चुका है। कमेटी की अप्रूवल मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दी। वे मंडी में जल शक्ति विभाग के जिला कुल्लू तथा मंडी के आला अधिकारियों के साथ जल शक्ति विभाग के माध्यम से कुल्लू व मंडी जिला के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में चलाए जा रहे विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री किसान सिंचाई योजना तथा नाबार्ड के तहत चलाई जा रही विभिन्न विकास कार्याे को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए । जलशक्ति मंत्री ने कहा कि सुकेती खड्ड तटीकरण परियोजना से मंडी जिले के 4 विधानसभा क्षेत्र मंडी, बल्ह, नाचन और सुंदरनगर के लोग सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे और एक बड़े क्षेत्रफल में कृषि योग्य भूमि का बाढ़ से बचाव होगा।

हिमाचल जल जीवन मिशन में अव्वल

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन में हिमाचल देशभर में अव्वल रहा है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र शेखावत ने भी इसके लिए प्रदेश सरकार की तारीफ की है। जलशक्ति विभाग के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों ने मिशन के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए जी-जान से काम किया है। उन्होंने सभी से आगे भी मिशन के तहत इसी तरह डट कर काम करने का आग्रह किया।

पुरानी परियोजनाओं के सुधार व स्तरोन्नयन पर दें बल

महेंद्र सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को पेयजल व सिंचाई की पुरानी परियोजनाओं के सुधार व स्तरोन्नयन पर बल देने को कहा। उन्होंने जिले में बन कर तैयार नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए बिजली ट्रांसफार्मर लगवाने जैसे कार्यों को अविलंब कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं को और गति देने को भी कहा। इस मौके जलशक्ति विभाग के ई0एन0सी, प्रोजैक्ट धर्मेंद्र गिल, अधीक्षण अभियंता उपेंद्र वैद्य सहित जल शक्ति विभाग जिला कुल्लू व मंडी के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे ।