Breaking
दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर          सुल्तानपुर गर्ल्स स्कूल में  मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम         वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी         मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल         जनता देगी जवाब, बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस         जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर         डीसी की अपील, लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित         चुनाव प्रक्रिया में विज्ञापन का प्रमाणीकरण आवश्यक - मुकेश रेपसवाल         ज़िला दंडाधिकारी मुकेश रेपसवाल ने धारा 144 के तहत जारी किए आदेश          युवाओं को समझाया मतदान का महत्व         अतिरिक्त उपायुक्त ने की आधार कार्ड को अपडेट करने की अपील         कांगड़ा जिला में चुनावी व्यय पर रहेगी कड़ी निगरानी: डीसी         बीजेपी नेता रवि ठाकुर के ऊपर हुए हमले की निंदा

पौने पांच सौ करोड़ से होगा सुकेती खड्ड का तटीकरण

केन्द्रीय टेक्निकल अप्रूवल कमेटी के पास पहुंचा स्वीकृति का मामला, अप्रूवल मिलते ही शुरू होगा कार्य

हिम न्यूज़ मंडी- मंडी जिले में सुकेती खड्ड के तटीकरण पर लगभग पौने पांच सौ करोड़ रुपये खर्चे जाएंगे। तटीकरण परियोजना की स्वीकृति का मामला दिल्ली में केन्द्रीय टेक्निकल अप्रूवल कमेटी के पास पहुंच चुका है। कमेटी की अप्रूवल मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दी। वे मंडी में जल शक्ति विभाग के जिला कुल्लू तथा मंडी के आला अधिकारियों के साथ जल शक्ति विभाग के माध्यम से कुल्लू व मंडी जिला के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में चलाए जा रहे विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री किसान सिंचाई योजना तथा नाबार्ड के तहत चलाई जा रही विभिन्न विकास कार्याे को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए । जलशक्ति मंत्री ने कहा कि सुकेती खड्ड तटीकरण परियोजना से मंडी जिले के 4 विधानसभा क्षेत्र मंडी, बल्ह, नाचन और सुंदरनगर के लोग सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे और एक बड़े क्षेत्रफल में कृषि योग्य भूमि का बाढ़ से बचाव होगा।

हिमाचल जल जीवन मिशन में अव्वल

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन में हिमाचल देशभर में अव्वल रहा है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र शेखावत ने भी इसके लिए प्रदेश सरकार की तारीफ की है। जलशक्ति विभाग के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों ने मिशन के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए जी-जान से काम किया है। उन्होंने सभी से आगे भी मिशन के तहत इसी तरह डट कर काम करने का आग्रह किया।

पुरानी परियोजनाओं के सुधार व स्तरोन्नयन पर दें बल

महेंद्र सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को पेयजल व सिंचाई की पुरानी परियोजनाओं के सुधार व स्तरोन्नयन पर बल देने को कहा। उन्होंने जिले में बन कर तैयार नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए बिजली ट्रांसफार्मर लगवाने जैसे कार्यों को अविलंब कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं को और गति देने को भी कहा। इस मौके जलशक्ति विभाग के ई0एन0सी, प्रोजैक्ट धर्मेंद्र गिल, अधीक्षण अभियंता उपेंद्र वैद्य सहित जल शक्ति विभाग जिला कुल्लू व मंडी के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे ।