Breaking
पदमश्री विद्यानंद सरैक होंगे सिरमौर के जिला आईकन         अतिरिक्त व्यय पर्यवेक्षकों के लिए कार्यशाला आयोजित         राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर विजेताओं को कुलपति डाक्टर डी.के.वत्स ने किया पुरस्कृत         विद्यार्थियों ने बनाए चंद्रयान व सौर मंडल के मॉडल         परोल स्कूल में ‘स्वीप’ के तहत आयोजित किया गया जागरुकता कार्यक्रम         बालासुंदरी चैत्र नवरात्र मेला 9 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक अयोजित होगा-एल.आर.वर्मा         मतदान फीसद बढ़ाने के लिए योजना पूर्वक करें प्रयास : अपूर्व देवगन         कांगड़ा जिला में मतदाता जारूकता अभियान पर करेंगे विशेष फोक्स: डीसी         मेधा प्रोत्साहन योजना के अभ्यर्थियों की अस्थाई सूची जारी         राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खल्याणी में जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन         कुल्लू में विद्यालय मृदा स्वास्थय कार्यक्रम पर जागरूकता शिविर का आयोजन         हिमतरु प्रकाशन समिति तथा भाषा एवं संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित         निर्वाचन के दृष्टिगत गठित टीमों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित         नवोदय विद्यालय में बताया मिट्टी के परीक्षण का महत्व         निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू निर्वहन में नोडल अधिकारियों की अहम भूमिका: डीसी         9 अप्रैल को आयोजित होंगी लोक अदालतें         31 मार्च 2024 तक निर्धारित लक्ष्य पूरा करें सभी विभाग-सुमित खिमटा         जीत से बड़ा मनोबल, इतिहास बदला : बिंदल         प्लांट एवं मशीनरी में 721.78 करोड़ रुपये का निवेश         राज्यपाल ने किया मातृवन्दना पत्रिका के विशेषांक का विमोचन

मुख्यमंत्री ने चंबा में किए 162 करोड़ रुपये लागत की 15 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

हिम  न्यूज़,  चंबा- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज चम्बा में चलो चम्बा अभियान-2021 के तहत पुलिस मैदान चम्बा में चम्बा की मोटर स्पोर्ट्स रैली के दूसरे संस्करण को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चलो चम्बा अभियान एक अभिनव पहल है, जो कि इस मनोरम जिला में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने में दूरगामी भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि मोटर स्पोटर््स विशेष रूप से युवाओं में सबसे लोकप्रिय खेल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन में 18 राज्यों के लगभग 100 मोटर वाहन चालक भाग ले रहे हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में यह आयोजन और व्यापक स्तर पर आयोजित किया जाएगा ताकि यह राज्य के प्रमुख आयोजन के रूप में उभर सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे मुख्य सचिवों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री के चम्बा के दौरे की उम्मीद है। यह प्रधानमंत्री के राज्य के लोगों के प्रति स्नेह को दर्शाता है।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने पुलिस मैदान चम्बा में विधानसभा क्षेत्र चम्बा के लिए लगभग 162 करोड़ रुपये लागत की 15 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

जय राम ठाकुर ने लोयल खड्ड के उपर सम्पर्क मार्ग सनोथा पर 3.37 करोड़ रुपये की लागत से बने पुल, 3.99 करोड़ रुपये की लागत से चम्बा-जुम्हार सड़क वाया लुड्डू के सुधारीकरण कार्य और 2.84 करोड़ रुपये की लागत से सिरना गांव के लिए सम्पर्क मार्ग के मैटलिंग व टारिंग कार्य का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल चम्बा में 31.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले ट्रॉमा केयर सुविधा तथा मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य भवन, बनवंधु योजना के अन्तर्गत उदयपुर में 1.90 करोड़ रुपये के बहुद्देशीय समुदायिक केन्द्र, 1.37 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहलारी में विज्ञान प्रयोगशाला, 62 लाख रुपये की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहलारी के अतिरिक्त भवन, बालू स्थित जिला आयुर्वेदिक कार्यालय में 1.75 करोड़ रुपये की लागत से प्रशासनिक खण्ड, 78.81 करोड़ रुपये की लागत से चक्की-बनीखेत-चम्बा-भरमौर डबल लेन मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 19.38 करोड़ रुपये की लागत से धरवाला नाला तथा कमनाला पर पुलों के शिलान्यास किए।

जय राम ठाकुर ने एनएच-15 ए पर 9.47 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले दो छोटे पुलों, 2.12 करोड़ रुपये लागत की मंगला भरोड़ी कूहाल प्रवाह सिंचाई योजना, 1.53 करोड़ रुपये लागत की प्रवाह सिंचाई योजना भनोटा के रीमॉडलिंग कार्य और ग्राम पंचायत बरौर में 1.72 करोड़ रुपये लागत की प्रवाह सिंचाई योजना चम्बी बरौर का शिलान्यास और 85 लाख रुपये की लागत से जवाहर नवोदय विद्यालय तक घोल्टी से भगवानपुरा मार्ग के सुधार, चौड़ीकरण एवं पेवर कार्य का भी भूमि पूजन किया।

उपायुक्त चम्बा डी.सी. राणा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और चलो चम्बा अभियान के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मोटर स्पोर्टस रैली निश्चित रूप से क्षेत्र में पर्यटन विकास को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगी।

इस अवसर पर सांसद सुरेश कश्यप, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. हंस राज, मुख्य सचेतक विक्रम जरयाल, चम्बा के विधायक पवन नैयर, भरमौर के विधायक जिया लाल, विपणन समिति के अध्यक्ष डी.डी. ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।