Breaking
सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम         खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाएं सभी खिलाड़ीः प्रो शशि         शत प्रतिशत मतदान को हासिल करने के मंडी सदर विधानसभा में चल रहा है विशेष अभियान         समाज में समान अवसर बनाने के लिए सिविल सोसायटी संगठन महत्वपूर्ण         132 केवी लाइन की टेस्टिंग 30 को, सावधान रहें क्षेत्रवासी         दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर          सुल्तानपुर गर्ल्स स्कूल में  मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम         वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी         मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल         जनता देगी जवाब, बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस         जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर         डीसी की अपील, लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित         चुनाव प्रक्रिया में विज्ञापन का प्रमाणीकरण आवश्यक - मुकेश रेपसवाल

मुख्यमंत्री ने ओक ओवर के निकट किया 2.40 करोड़ रुपये से निर्मित पार्क का उद्घाटन

हिम न्यूज़ शिमला-मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ओक ओवर के निकट एक पार्क का उद्घाटन किया। अमृत मिशन के अन्तर्गत इस पार्क के लिए पहले चरण में 2.40 करोड़ रुपये की राशि व्यय की गई है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह पार्क स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों के लिए भी मुख्य आकर्षण का केन्द्र बन कर उभरेगा। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत इस पार्क के विकास के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसमें खुला (ओपन) ज़िम, बच्चों के लिए मैदान और आम जनता के लिए बेहतर रास्ते इस पार्क की विशेषता है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों के आकर्षण के लिए यहां एक झरना स्थापित किया गया है। इसके अतिरिक्त, पार्क में 1.14 लाख लीटर क्षमता का जल संग्रहण टैंक स्थापित किया गया है और इसके पानी से पार्क में रोपे गए पौधों को संचित किया जाएगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि यहां शिमला की सुन्दरता को प्रदर्शित करने वाले भिति चित्र और सैल्फी प्वाइंट भी हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिगत पार्क में 30 से अधिक प्रजातियों के पौधे और देवदार के वृक्ष हैं, जो पार्क की सुन्दरता में चार चॉंद लगाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहर के पुराने गौरव को संरक्षित करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए शहर की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है तथा अधिक पार्किंग स्थलों का निर्माण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहर के पुराने गौरव को संरक्षित करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए शहर की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है तथा अधिक पार्किंग स्थलों का निर्माण किया जा रहा है।  शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला शहर के सौन्दर्य को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार का यह एक उल्लेखनीय कदम है।