Breaking
राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ किया         घर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमार         भाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएम         भाजपा ने काम किया है और काम करेगी : टंडन         सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम         खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाएं सभी खिलाड़ीः प्रो शशि         शत प्रतिशत मतदान को हासिल करने के मंडी सदर विधानसभा में चल रहा है विशेष अभियान         समाज में समान अवसर बनाने के लिए सिविल सोसायटी संगठन महत्वपूर्ण         132 केवी लाइन की टेस्टिंग 30 को, सावधान रहें क्षेत्रवासी         दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर          सुल्तानपुर गर्ल्स स्कूल में  मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम         वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी         मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल

भाजपा सिग्नेचर कैंपेन से कांग्रेस के तुगलकी फरमानो का विरोध करेगी : जयराम

हिम न्यूज़,ऊना-नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा भाजपा का हार का अंतर केवल 0.9% रहा। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली सरकार है जो इतने कम मार्जिन से जीती है।



उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने हिमाचल को बड़े तोफे दिए है और हिमाचल की भाजपा सरकार ने भी हिमाचल की प्रगति के लिए बहुत काम किया है। हमारी सरकार ने 20 बार केंद्र में बालक ट्रक फार्मा पार्क की प्रेजेंटेशन दी और उसके बाद केंद्र सरकार ने हमें बल्क ड्रग पार्क की सौगात दी , केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी हमारे साथ बैठक में रहे, इसकी कुल लागत 1930 करोड़ होगी , केंद्र सरकार ने हिमाचल को एक एम्स जैसे बड़ा मेडिकल संस्थान भी दिया जिसकी कुल लागत 1470 करोड़ होगी और मेडिकल डिवाइस पार्क भी दिया ऐसे कई मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को दिए है।
भाजपा की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में 5000 किलोमीटर की सड़कों का निर्माण किया यह अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, हमने यह सब कार्य तब किए जब पूरा भारतवर्ष और हिमाचल कोविड-19 महामारी से जूझ रहा था।

उन्होंने कहा कि जब प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल जी मुख्यमंत्री थे दो 2007 से 2012 के बीच भाजपा सरकार ने 6700 करोड़ का लोन लिया था और जब हिमाचल में 2012 से 2017 तक कांग्रेस की सरकारी थी तो उन्हें 13000 करोड़ का लोन लिया, उस कार्यकाल में उन्होंने कोविड-19 महामारी का सामना नहीं किया और फिर भी हिमाचल प्रदेश में कोई खास विकास कार्य दिखे नहीं।

जब से यह कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में बनी है तो 15 दिन के भीतर इन्होंने 1000 करोड़ का लोन ले लिया , उसके उपरांत जनवरी माह में इन्होंने 1500 करोड़ का लोन लिया और अब फरवरी में भी यह सरकार 1500 करोड़ का लोन लेने जा रही है।
इस सरकार की लोन की गति काफी तेज है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से यह कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में बनी है तब से संस्थानों को बंद करने की निरंतर प्रक्रिया चल रही है और अब हिमाचल प्रदेश में 620 से अधिक कार्यालय बंद हो चुके हैं। भाजपा सरकार ने सभी कार्यालयों को कैबिनेट और डिपार्टमेंटल अप्रूवल के बाद ही खोला था और कांग्रेस सरकार ने इसके बावजूद यह कार्यालय बंद कर दिए हैं , यह कार्यालय जनता की डिमांड पर खुले थे और अब भाजपा जनता के सहयोग से इन कार्यालो को वापस खिलाने जा रही है भाजपा पूरे प्रदेश भर में सिग्नेचर कैंपेन के माध्यम से कांग्रेस के इस तुगलकी फरमान का विरोध करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार हिमकेयर योजना को भी बंद करने की योजना बना रही है और आयुष्मान भारत जैसी सर्वश्रेष्ठ योजना को भी पैराडाइज करने का प्रयास किया जा रहा है।
इस योजना से हिमाचल प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ पहुंचा है।