Breaking
कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें         हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर         मुख्यमंत्री बहुत तनाव में हैं इसलिए कर रहे हैं उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर         जनता को परेशान कर रही है परेशान कांग्रेस सरकार : सुखराम

शिक्षा के साथ-साथ खेलों का जीवन में बड़ा महत्व – डॉ रामलाल मारकंडा

हिम न्यूज़,  केलांग। ज़िला स्कूली क्रीड़ा संघ लाहौल-स्पीति द्वारा उदयपुर में 5 जुलाई से चल रहे, अंडर-19 आयु वर्ग की छात्राओं के सेकेंडरी स्तर के टूर्नामेंट का समापन आज सांस्कृतिक स्पर्धाओं के साथ हुआ। इस मौके पर समारोह में तकनीकी शिक्षा,जनजातीय विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री  डॉ रामलाल मारकंडा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरक़त की । इस टूर्नामेंट में 18 स्कूलों की छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डॉ मारकंडा ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का जीवन में बड़ा महत्व है। ये न केवल हमारे शरीर को तंदरुस्त रखते हैं बल्कि जीवन में अनुशासन व टीम भावना को भी विकसित करते हैं।

साथ ही साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी जीवन मे महत्वपूर्ण स्थान है, ये हमें अपने समाज की जड़ों से जोड़े रखते हैं। इस अवसर पर डॉ मारकंडा ने विभिन्न खेलकूद एवं सांस्कृतिक स्पर्द्धाओं की सभी विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।
बैडमिंटन में उदयपुर पहले व केलंग दूसरे स्थान पर

उपनिदेशक उच्च शिक्षा सुन्दर सिंह ने स्वागत संबोधन में मुख्यातिथि व अन्य लोगों का कार्यक्रम में पधारने पर स्वागत किया।बालीबाल में उदयपुर स्कूल पहले व तिन्दी दूसरे स्थान पर रहा। कब्बडी में शकोली पहले व त्रिलोकनाथ दूसरे स्थान पर रही। खो खो में तिन्दी पहले व शकोली दूसरे स्थान पर रहा। बैडमिंटन में उदयपुर पहले व केलंग दूसरे स्थान पर रहा।टेबल टेनिस में उदयपुर पहले व गोंदला दूसरे जबकि शतरंज में उदयपुर स्कूल पहले व केलंग दूसरे स्थान पर रहा।

लोंग जंप में त्रिलोकनाथ की गरिमा पहले व तिंगरट की सिमरन दूसरे स्थान पर रही। हाई जंप में तिंगरट की सिमरन प्रथम तथा मड़ग्रा की अंशु ने बाजी मारी। 100 मीटर दौड़ में शकोली की मनीषा पहले व तिंगरट की सिमरन दूसरे स्थान पर रही। 200 मीटर में शकोली की अर्चना पहले व तिंगरट की सिमरन दूसरे स्थान पर रही। 400 मीटर दौड़ में शकोली की अमिशा पहले व तिंगरट की छोदेन दूसरे स्थान पर रही। 800 मीटर दौड़ में शकोली को अमिशा पहले व शकोली की ही आरती दूसरे स्थान पर रही। डिस्कस में उदयपुर की सिमरन पहले व जाहलमा की छिमे दूसरे स्थान पर रही। शोट पूट में शकोली कई अमिशा व उदयपुर की सिमरन दूसरे स्थान पर रही।

इस अवसर पर एसडीएम निशान्त तोमर,एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा,उपनिदेशक उच्च शिक्षा सुन्दर सिंह, नायब तहसीलदार शांता कुमार, प्रिन्सिपल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उदयपुर शिव लाल, एडीपीओ निहाल चंद, पंचायत समिति अध्यक्ष राकेश, ज़िला परिषद सदस्य मोहिन्दर सहित विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य व शिक्षक भी उपस्थित रहे।