Breaking
मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें         हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर

फोटो न्यूज़: मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रूपए का अंशदान

हिम न्यूज़ शिमला-मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को आज हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यावरण विज्ञान एवं तकनीकी प्रबोध सक्सेना ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रुपये का चैक भेंट किया।

मुख्यमंत्री ने इस पुनीत कार्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के योगदान गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता में अहम भूमिका निभाते हैं। राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव अपूर्व देवगन, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुख्य अभियन्ता प्रवीण गुप्ता और प्रधान वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. मनोज कुमार इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस बीच ऊना जिले में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसदेहड़ा में किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मंजू बहल ने कहा कि पर्यावरण दिवस का इस वर्ष 2022 की थीम “केवल एक पृथ्वी” है।

उन्होंने कहा कि हम सब मिलजुल कर अपने चारों ओर पेड़-पौधे लगाकर अपने आसपास के वातावरण को हरा-भरा रखें और इसके संरक्षण के लिए संकल्प लें, जिससे हमारा पर्यावरण स्वच्छ और धरती हरी-भरी रहे।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्कूल के बच्चों में भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. जितेंदर पाल सिंह , राजकीय वरिष्ठ पाठशाला बसदेहड़ा के प्रधानाचार्य राजिंदर सिंह, जिला स्वास्थ्य शिक्षक गोपाल कृष्ण, बीसीसी समन्वयक कंचन माला सहित समस्त स्कूल स्टाफ व बच्चे उपस्थित थे।