150 पेटी अवैध शराब बरामद

हिम न्यूज़ – राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने गुरुवार को अवैध रूप से तस्करी की जा रही देसी शराब की पेटियों से लदे एक पिक अप को जब्त किया जिसमे देसी शराब की 1800 बोतलें कुल 1350 लीटर अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी।

विभाग ने चालक पर आबकारी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। विभाग को काफी समय से अवैध रूप से शिकायतें मिल रही थी ।आज गुप्त सूचना मिली कि अवैध शराब की एक पिक अप जोकि अम्ब रोड से ऊना की तरफ जा रही है । यदि पिक अप को चैक किया जाए तो अवैध शराब मिल सकती है। विभाग के अधिकारियों ने नाका लगा कर गाड़ी को शराब सहित पकड़ा। चालक के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की गई है । विभाग प्रदेश में स्थित सभी खुदरा शराब की दुकानों ,थोक विक्रेताओं की आबकारी अधिनियम के अंतर्गत निरीक्षण कर रहा है।

यदि किसी भी लाईसेंसी की इस प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाई जाती है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभागीय टीमों द्वारा प्रदेश में नाका लगा कर वाहनों का गहन निरीक्षण किया जा रहा है उपभोक्ता वस्तुओं के वाहन पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

अवैध शराब के परिवहन वितरण निर्माण एवं उपभोग्य वस्तुओं के भंडारण पर , ट्रांसपोर्टर, ई कॉमर्स, कूरियर सर्विसेज के गोदामों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए हैं।