Breaking
3 लाख से कम आय है तो ले सकते हैं मुफ्त कानूनी मदद         शास्त्री एवं भाषा अध्यापकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग 26 व 27 फरवरी को         सिरमौर जिला में 28 और 29 फ़रवरी को  लगेंगी राजस्व लोक अदालतें-सुमित खिमटा         दैनिक आहार में मोटे अनाज को अवश्य शामिल करें         पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त पदों के लिये उप-चुनाव 25 फरवरी को         चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी नोडल अधिकारियों की भूमिका अग्रणी और महत्वपूर्ण - अनुपम कश्यप         तीन दिवसीय राज्य स्तरीय छेश्चू मेला संपन्न         तंबोला की 13 लाख में हुई नीलामी         राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित         बिना बजट के योजनाएं घोषित करने वाले हवा-हवाई सीएम बने सुक्खू : जयराम ठाकुर         मुख्यमंत्री ने सेना के जवान के निधन पर शोक व्यक्त किया         मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया         हमने शिमला संसदीय क्षेत्र में पिछले 5 साल में 15000 करोड़ रुपए से अधिक के काम करवाए : कश्यप         2004 से 2014 तक कांग्रेस के 10 साल भ्रष्टाचार : बिंदल         जोगिन्दर नगर के रैंस भलारा की महिलाएं तैयार कर रही हैं विभिन्न तरह का आचार         जिला स्तरीय लोकगीत प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण 26 तक         कांगड़ा और चंबा के युवाओं ने लिया राष्ट्रीय युवा संसद में भाग         प्रतिभा सिंह ने नाचन विधानसभा क्षेत्र में किए विभिन्न विकासात्मक कार्यों के शिलान्यास         आईपीएस अधिकारी राकेश सिंह ने संभाला एसपी ऊना का पदभार         कुपोषण की रोकथाम के लिए मिशन मोड में कार्य किया जाएगा - जतिन लाल

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का डीडी स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण

भारत में खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने के लिए खेलो इंडिया गेम्स के हिस्से के रूप में 2020 में शुरू किया गया, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का दूसरा आयोजन 24 अप्रैल से 3 मई, 2022 तक किया जा रहा है, जिसका उद्घाटन समारोह 24 अप्रैल को होगा और समापन समारोह 3 मई को होगा।

भारत में विभिन्न खेलों के लिए एक सशक्त बुनियादी सुविधा तैयार करने के उद्देश्य से, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स एक राष्ट्रीय स्तर का अनेक खेलों वाला वार्षिक आयोजन है, जिसमें देश भर के विभिन्न खेल क्षेत्रों के एथलीट विभिन्न खेल आयोजनों में प्रतिस्पर्धा करते हैं।

यह देश में सबसे बड़ी विश्वविद्यालय स्तर की खेल प्रतियोगिता है जिसका उद्देश्य ओलंपिक और एशियाई खेलों के लिए 18 से 25 वर्ष के आयु वर्ग के एथलीटों की पहचान करना और उन्हें प्रशिक्षित करना है।

भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से, डीडी स्पोर्ट्स ने इस आयोजन में विभिन्न खेलों के व्यापक कवरेज के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, जिसमें 175 से अधिक विश्वविद्यालयों के 3800 से अधिक एथलीटों के भाग लेने की उम्मीद है।

एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, तैराकी, बास्केटबॉल, भारोत्तोलन, कुश्ती, कबड्डी, कराटे और योगासन का डीडी स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.

जबकि जूडो, टेनिस, मल्लखंभ, तीरंदाजी, तलवारबाजी, फुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, हॉकी, शूटिंग और बॉक्सिंग का रिकॉर्ड किए गए प्रारूप में सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस आयोजन में 20 खेल शामिल किए जा रहे हैं,

इसके पहले वाले आयोजन में 18 खेल शामिल किए गए थे। इस आयोजन में पहली बार दो स्वदेशी विषयों – योगासन और मल्लखंभ को पहली बार शामिल किया गया है।

टीवी प्रसारण के अलावा, दर्शकों के लिए कई खेलों के सीधा प्रसारण के लिए, डीडी स्पोर्ट्स की 4 लाइव स्ट्रीम प्रसार भारती स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर एक साथ उपलब्ध होंगी। अंग्रेजी और हिंदी कमेंट्री और आकर्षक ग्राफिक्स के साथ प्रसारण किया जाएगा।

खेलों का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक लाइव/आस्थगित लाइव आधार पर किया जाएगा। इसके बाद आधे घंटे के हाइलाइट्स/सांख्यिकी आधारित शो और युवा प्रतिभाओं पर एक और आधे घंटे का शो होगा।

दैनिक हाइलाइट्स और महत्वपूर्ण कार्यक्रम दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों पर भी उपलब्ध होंगे। डीडी स्पोर्ट्स और डीडी नेशनल पर उद्घाटन और समापन समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में प्रतिदिन की ताजा जानकारी को लेकर सभी अपडेट के लिए डीडी स्पोर्ट्स (@ddsportschannel) और ऑल इंडिया रेडियो स्पोर्ट्स (@akashvanisports) के ट्विटर हैंडल से जुड़े रहें।