मतदान में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं युवा: डीसी

हिम न्यूज़ नगरोटा बगवां। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है तथा युवाओं को मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। शनिवार को नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के माध्यम से नगरोटा बगवां में युवा संसद कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि एक अप्रैल 2024 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवा अपना मतदाता पहचान पत्र बना सकते हैं, मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने की अंतिम तिथि 04 मई निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा कि जागरूक युवा ही देश का भविष्य है तथा देश के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका रही है। उन्होंने युवाओ ंसे आह्वान करते हुए कहा कि नशे से दूर रहकर समाज सेवा के प्रकल्पों से जुड़ें तथा शिक्षा के साथ साथ खेलकूद में भी बढचढ़ कर भाग लें ताकि युवाओं का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि युवाओं के व्यक्तित्व निर्माण के लिए ऐसे आयोजन अत्यंत आवश्यक हैं तथा नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से समय समय पर युवाओं को जगरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाती है।

कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के जिला अधिकारी विवेक कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया इस एक दिवसीय युवा संसद कार्यक्रम में जिला कांगड़ा के 15 ब्लॉक के कालेजों के छात्र भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम मेंएसडीएम  नगरोटा बगवां मुनीष शर्मा, कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर एस.के सोनी, नेहरू युवा केंद्र के जिला अधिकारी विवेक कुमार, कॉलेज के प्रवक्ता और विभिन्न कॉलेज से आए हुए बच्चे मौजूद रहे।