Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

कबड्डी के प्रशंसकों को मंगलवार को केआईयूजी 2021 का फाइनल देखने को मिलेगा

हम निश्चित रूप से स्वर्ण पदक हासिल करेंगे: चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के कबड्डी कप्तान

पिछले कुछ सालों में भारतीय प्रशंसकों को शानदार कबड्डी देखने को मिली है और बेंगलुरु के जैन विश्वविद्यालय परिसर में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में भी दर्शकों को अब तक यही रोमांच देखने को मिला है।

सोमवार को सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद, अब स्थानीय दर्शकों को चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय और कोटा विश्वविद्यालय के बीच रोमांचक फाइनल देखने को मिलेगा। चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय (सीबीएलयू) ने सेमीफाइनल में गुरु नानक देव विश्वविद्यालय को 41-35 से हराया था। जबकि कोटा विश्वविद्यालय ने डॉक्टर सीवी रमन विश्वविद्यालय को 39-34 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

जब सीबीएलयू के कप्तान योगेश कुमार से कोटा विश्वविद्यालय के खिलाफ होने वाले फाइनल के बारे में सवाल पूछा गया तो बिना देर किए उन्होंने कहा, “गोल्ड तो हमारा ही है। हमें खुद पर बहुत भरोसा है। हमने बहुत मेहनत की है, इसलिए हम निश्चित गोल्ड जीतेंगे। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स जैसी उच्च स्तरीय प्रतियोगिताओं में खेलना बहुत अच्छा लगता है। हममें कुछ पाने का जज्बा है और हम गोल्ड जीतेंगे।

23 साल के खिलाड़ी ने अपनी जिंदगी पर अपनी मां के प्रभाव के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, “जब मैं दो साल का ही था, तभी मेरे पिताजी का निधन हो गया था, इसलिए मेरी मां ने मेरी जिंदगी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मुझे प्रतियोगिताओं से भी कुछ आय हो जाती थी, फिर हमें कुछ आय खेती किसानी से भी हो जाती थी, इस तरह हम अपनी जरूरतें पूरी करते रहे हैं। मेरे दो बड़े भाई भी हैं, जो परिवार का ख्याल रखते हैं। जब मैं फाइनल के लिए मैदान पर जा रहा होऊंगा, तब मेरी मां और मेरे कोच मेरे दिमाग में रहेंगे।”

कोटा विश्वविद्यालय की टीम के कप्तान आशीष बडेरसा

इस बीच कोटा विश्वविद्यालय की टीम के कप्तान आशीष बडेरसा भी अपनी टीम की जीत को लेकर आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। उन्होंने कहा, “फाइनल में पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है। फाइनल के पहले हम अपनी क्षमताओं को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। हमारी टीम ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। टीम ने प्रतियोगिता में अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई और फाइनल में पहुंचना कठिन था। एक कप्तान के तौर पर मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।”

कोटा विश्वविद्यालय के कप्तान के लिए यह आसान साल रहा है। मैदान पर उतरने से पहले निश्चित तौर पर बडेरसा के दिमाग में उनके पिता होंगे। उन्होंने बताया, “दिल से संबंधित दिक्कतों के चलते मेरे पिताजी का पिछले साल निधन हो गया था। वे एक स्कूल में चपरासी के पद पर नियुक्त थे। लेकिन हमें अब भी पिताजी का वेतन मिलता है, जिससे हमारा घर चल रहा है। पिताजी के जाने के बाद मेरे लिए समय मुश्किल भरा रहा है। लेकिन हमारे परिजनों से हमें पूरा सहयोग रहा है।

मंगलवार को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में कबड्डी के पुरुष वर्ग के फाइनल में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय, कोटा विश्वविद्यालय से प्रतिस्पर्धा करेगी।